पढ़ाई, संस्कार, खेल और प्रतियोगी परीक्षा, शिशु मंदिरों के छात्र टॉप पर हैं: हितानंद | VIDYA BHARTI

Sunday, May 14, 2017

भोपाल। विद्या भारती मध्यभारत प्रान्त के ग्रामीण सरस्वती शिशु मंदिर कुंडाली जिला रायसेन के भवन का लोकार्पण श्री रामपाल राजपूत pwd मंत्री मध्य प्रदेश शासन, श्री एल गणेशन राज्य सभा सांसद, श्री हितानंद शर्मा प्रांतीय संगठन मंत्री मध्यभारत प्रान्त तथा श्री राजेन्द्र सिक्का निज सचिव श्रीमती सुषमा स्वराज जी के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हितानंद शर्मा ने कहा विद्या भारती पूरे देश मे 25 हजार सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयो के माध्यम से 32 लाख विद्यार्थियों को संस्कारयुक्त शिक्षा देने का कार्य कर रही है, शिशु मंदिर के विद्यार्थी परीक्षा परिणाम की दृष्टि से जिले ओर प्रदेश की प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बना रहे साथ ही खेल के क्षेत्र में sgfi जैसी राष्ट्रीय खेलकूद समारोह में विजय प्राप्त कर अपनी पहचान स्थपित कर रहे है। शिशु मंदिर के विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा JEE MAINS में भी सफलता प्राप्त कर रहे हैं, चाहे mp psc हो या upsc हो सभी जगह अपन स्थान बना रहे हैंं 

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने कहा कि विद्या भारती सुदूर अंचलो में शिक्षा का अलख जगा रही हैं शिशु मंदिर के सभी कार्यकर्ताओं का साधुबाद देता हूंं मध्यप्रदेश की सरकार शिक्षा के लिए अनेक प्रयत्न कर रही है छात्रों पुस्तक, साइकिल लेपटॉप देने का कार्य हो सब का प्रयत्न शिवराज सिंह सरकार कर रही हैं इस वर्ष से 75% से अधिक अंक लाने बाले छात्रों की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी।

राजसभा संसद श्री एल गणेशन ने कहा कि अन्य स्कूलों में पुस्तक का ज्ञान दिया जाता है शिशु मंदिर में देश ,धर्म, संस्कारो का भी ज्ञान दिया जाता हैं कार्यक्रम का प्रारंभ में सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्बलन के साथ हुआ। अतिथियों द्वारा विद्यालय शिलापट्टिका के लोकार्पण के साथ विद्यालय का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विद्यालय संचालन समिति,आचार्य परिवार और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week