मप्र की 2 सरकारी वेबसाइट्स पर लिखा है 'पाकिस्तान जिंदाबाद'

Wednesday, May 17, 2017

भोपाल। पाकिस्तानी हैकर्स ने मप्र की सरकारी वेबसाइट्स पर हमला बोला है। Directorate of Economics and Statistics, Madhya Pradesh एवं मंडी बोर्ड की वेबसाइट उनके कब्जे में हैं। यह साइबर हमला मंगल एवं बुधवार की दरम्यानी रात में किया गया है। समाचार लिखे जाने तक यह उनके कब्जे में थीं जबकि मप्र शासन के साइबर सुरक्षाकर्मी इन्हे मुक्त नहीं करा पाए थे। 

बेवसाइट des.mp.gov.in एवं mpmandiboard.gov.in खोलने पर होमस्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई दे रहा है। इसमें हैकर ने खुद को पाकिस्तानी राक्षस बताया है। जिस टीम ने इस बेवसाइट को हैक किया है उसने अपना नाम PAK CYBER THUNDERS बताया है। 

हैक की गई वेबसाइट्स के होमपेज पर पाकिस्तान जिंदाबाद के साथ साथ भारत को गोली भी दी गई है। इस बारे में जब भोपाल समाचार की आईटी टीम ने छानबीन की तो शुरूआत में यह जानकारी सामने आई है कि हैकर्स ने खुद को एक संगठन बता रहे हैं। इस संगठन का ईमेल एड्रेस pakcyberthunders@gmail.com दर्ज है। यह संगठन 2016 से सक्रिय हुआ है। यह संगठन हर रोज कम से कम एक बेवसाइट को हैक करता है। इसका निशाना भारत है। यह भारत के कई प्रतिष्ठानों की वेबसाइट हैक कर चुके हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week