यूपी के सरकारी स्कूलों में लगेंगे SUMMER CAMP

Friday, May 12, 2017

लखनऊ। सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की 21 मई से लेकर 30 जून तक हो रही गर्मी की छुट्टी मौज-मस्ती भरी होगी। सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक (षष्ट मंडल) महेंद्र सिंह राणा की ओर से सभी स्कूलों के शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस बार स्कूल में समर कैंप लगाएं। इसमें विद्यार्थियों को ताइक्वांडो, जूडो, ड्राइंग, पेटिंग, नृत्य व गायन आदि सिखाया जाएगा। 

सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वह 12 मई तक खंड शिक्षा अधिकारी को अपना प्रस्ताव दे दें और 15 मई तक बेसिक शिक्षा अधिकारी इस पर अपनी सहमति देकर समर कैंप की व्यवस्था करें। समर कैंप लगाने वाले शिक्षकों को गर्मी की छुट्टी में काम करने के एवज में विभागीय नियमों के अनुसार उपार्जित अवकाश दिया जाएगा।

महेंद्र सिंह राणा ने बताया कि लखनऊ मंडल के सभी स्कूलों के शिक्षकों को यह निर्देश भेज दिए गए हैं। वहीं इस बार सभी शिक्षकों को यह भी निर्देश दिया गया है कि कुल 41 दिनों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को हर विषय में होमवर्क और प्रोजेक्ट वर्क दें। विज्ञान के जो अच्छे प्रोजेक्ट हों उन्हें आगे इंस्पायर अवार्ड के लिए भी भेजा जाए। फिलहाल विद्यार्थी को कोर्स के साथ सामाजिक सरोकार से भी जोड़ा जाए। फिलहाल समर कैंप लगने से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास होगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इसमें सहयोग करें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week