दुनिया का सबसे महंगा SMARTPHONE लांच, डिलेवरी के लिए हेलिकॉप्टर आएगा

नई दिल्ली। यदि आप लग्जरी फोन इस्तेमाल करने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। चीन की कंपनी VERTU ने दुनिया का सबसे महंगा SMARTPHONE लांच किया है। इस फोन का नाम SIGNATURE COBRA रखा गया है। भारत में इसकी कीमत करीब 2.3 करोड़ रुपए है। खास बात यह है कि यदि आप इस फोन को खरीदने के लिए आर्डर करते हैं तो फोन की डिलेवरी हेलिकॉप्टर से होगी। कंपनी का प्रतिनिधि हेलिकॉप्टर से आपके शहर में आकर आपको फोन डिलेवर करेगा और सबसे खास बात यह है कि दुनिया में इस तरह के केवल 8 फोन होंगे। कंपनी 9वां फोन बनाएगी ही नहीं। इस फोन में कई महंगे रत्न लगे हुए हैं। 

यह फोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर बिकने के लिए उपलब्ध है। वर्तु के मुताबिक, इस फोन को करीब 10,000 रुपये का डाउन पेमेंट करके खरीदा जा सकता है। इसके बाद इच्छुक ग्राहकों को बाकी राशि फोन की डिलीवरी होने से पहले देनी होगी। ऐसा पहली बार है, जब वर्तु के किसी फोन की डिलीवरी हेलीकॉप्टर के जरिए की जाएगी। इसके लिए एरिया के एयर ट्रैफिक कंट्रोल डिपार्टमेंट से परमिशन ली जाएगी।

गिजचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में सिर्फ एक वर्तु सिग्नेचर कोबरा फोन उपलब्ध कराया जाएगा। अफसोस की बात यह है कि इस फीचर फोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। वर्तु सिग्नेचर कोबरा फीचर फोन की सबसे अहम खासियत इसका डिजाइन है। इसे फ्रांस के ज्वैलरी ब्रांड बोशरोन द्वारा बनाया गया है। अन्य खासियतों में 439 रुबी हैं जिन्हें कोबरा के डिजाइन में लगाया गया है। नाम से ही साफ है कि इस फोन में कोबरा डिजाइन है, वो भी फ्रंट पैनल पर। कोबरा की आंखों में दो पन्ना पत्थर लगे हैं।

वर्तु फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे। डिजाइन के मामले में नया वर्तु सिग्नेचर कोबरा लिमिटेड दिखने में कंपनी के ही सिग्नेचर फोन से काफी मेल खाता है। गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वर्तु फोन में 388 अलग पुर्जे हैं। इसे यूनाइटेड किंगडम में एसेंबल किया गया है। जानकारी दी गई है कि इस फोन को हाथों से बनाया गया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !