मेरी घोषणाओं का क्या हुआ: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट | SHIVRAJ SINGH

Saturday, May 13, 2017

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में विधायकों से वन टू वन के दौरान सामने आईं सार्वजनिक समस्याओं के निराकरण और मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में भ्रमण के दौरान की गई घोषणाओं पर अमल की रिपोर्ट अफसरों से ली गई। इसको लेकर बुलाई गई बैठक में मुख्य सचिव बीपी सिंह के अलावा अपरमुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिव वन, लोक निर्माण विभाग, आदिम जाति कल्याण, पीएचई, नगरीय विकास, जल संसाधन के अलावा मुख्यमंत्री के सचिव व प्रमुख सचिव मौजूद रहे। 

बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में से 1300 से अधिक के लंबित रहने और वर्ष 2013 के बाद से की गई घोषणाओं पर सीएम का फोकस रहा। उन्होंने इसमें देरी की वजह पूछने के साथ अफसरों को इस पर त्वरित अमल के लिए कहा। साथ ही विधायकों से वन टू वन के दौरान मिले सुझावों को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सीएम चौहान ने सीएस, एसीएस ग्रामीण विकास, पीएस महिला एवं बाल विकास विभाग की मौजूदगी में स्वसहायता समूह के सुदृढ़ीकरण के संबंध में बैठक ली और इसको लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों से उन्हें अवगत कराया गया।

वेंचर कैपिटल फंड पर बैठक
मुख्यमंत्री चौहान आज वेंचर कैपिटल फंड के संबंध में सीएस, एसीएस वित्त, संचालक संस्थागत वित्त, संदीप कड़वे एमडी एमपी वेंचर फंड फायनेंस के साथ बैठक करेंगे। साथ ही उनके द्वारा मेधावी छात्र योजना की समीक्षा भी तकनीकी शिक्षा मंत्री और अफसरों की मौजूदगी में की जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week