SANKALP NETRALAYA: आंख का आॅपरेशन फेल, 1 लाख का जुर्माना

Thursday, May 18, 2017

भोपाल। आंखों के लिए सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल SANKALP NETRALAYA BHOPAL में इलाज में लापरवाही का मामला प्रमाणित हुआ है। उपभोक्ता फोरम ने अस्पताल संचालकों पर 1 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। मामला एक स्कूटर मैकेनिक का है जिसकी आंख में स्प्रिंग का टुकड़ा चला गया था। अस्पताल ने फीस ली और आॅपरेशन किया लेकिन स्प्रिंग का टुकड़ा नहीं निकाला। इसके चलते मैकेनिक की आंख खराब हो गई। 

सोनागिरी के मकान नंबर 57 में रहने वाला सचिन मडरई अब 27 साल का हो गया है और एक आंख से स्कूटर सुधारने का काम कर रहा है। नौ साल पहले सचिन की आंख में स्प्रिंग का टुकड़ा चला गया था जिसके बाद उसने डॉक्टरों से इलाज कराया। एमपी नगर स्थित SANKALP NETRALAYA BHOPAL के डॉक्टरों ने बिना जांचे-परखे आंख में टांके लगा दिए, इससे वह ठीक नहीं हुआ तो उसने दूसरे डॉक्टर से इलाज कराया तो एक्सरे में पता चला कि उसकी आंख में स्प्रिंग का टुकड़ा है जिसे बाद में निकाला गया। संकल्प नेत्रालय के डाक्टरों द्वारा बरती की लापरवाही से एक आंख पूरी तरह से खराब हो गई और उसकी रोशनी जाती रही।

नहीं हारा सचिन
सचिन मडरई की एक आंख तो चली गई लेकिन उसने हार नहीं मानी और एडवोकेट कमल वर्मा के पास पहुंच कर अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद 23 मई 2008 को जिला उपभोक्ता फोरम में मामला पहुंचा। फोरम ने 9 साल तक मामले की सुनवाई की और 15 मई 2017 को फोरम के अध्यक्ष प्राणेश कुमार प्राण और सदस्य श्रीमती क्षमा चौरे ने संकल्प नेत्रालय के डॉक्टरों के खिलाफ आदेश पारित करते हुए सचिन को 1 लाख रुपए मानसिक क्षति और 3000 रुपए परिवाद व्यय के रूप में देने का फैसला सुनाया।

कहां करें शिकायत
यदि किसी कंपनी के उत्पाद या सेवा संबंधी कोई शिकायत है तो आप उपभोक्ता फोरम के वेबसाइट www.fcamin.nic.in पर उपलब्ध आवेदन पत्र के प्रारूम को भरकर शिकायत कर सकते हैं। इसके साथ ही उपभोक्ता टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 1800-11-4000 पर फोन कर भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। अपनी शिकायत की एक प्रतिलिपि भोपाल समाचार डॉट कॉम को editorbhopalsamachar@gmail.com भेजें। कानूनी मदद के लिए आप एडवोकेट शैलेन्द्र गुप्ता से 9074757575 पर भी संपर्क कर सकते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week