पाकिस्‍तान को फायदा पहुंचा रहे मोदी: राहुल गांधी | RG @MODI

Saturday, May 27, 2017

सहारनपुर। सूबे में नई सरकार बनने के बाद सहारनुपर में भड़की जातीय हिंसा के शोले अभी थमे भी नहीं हैं कि इसपर राजनीति शुरू हो चुकी है। शनिवार को हरियाणा के यमुनानगर जिले के रास्‍ते सहारनपुर में घुसने से पहले ही राहुल गांधी को यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर प्रशासन ने रोक दिया। इसके बाद राहुल ने बॉर्डर पर स्‍थित एक ढाबे पर घटना में पीड़ित दलित परिवारों से बातचीत की।

पाकिस्‍तान को फायदा पहुंचा रहे मोदी 
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार जम्‍मू कश्‍मीर में हिंसा फैलाने वालों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हमने 10 साल शासन किया और उस दौरान कश्‍मीर में शांति बहाल थी। राहुल ने कहा कि मोदी बड़े-बड़े भाषण देते हैं लेकिन कश्‍मीर में वो देशद्रोही शक्‍तियों को संरक्षण देते हैं। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में हिंसा होती है तो पाकिस्‍तान को फायदा पहुंचता है और ये काम मोदी जी कर रहे हैं। 

राहुल ने इसके बाद मीडिया से बात की। उन्‍होंने कहा कि मैं सहारनपुर आना चाहता था लेकिन मुझे परमिशन नहीं दिया गया। मैंने मांग की थी कि अस्‍पताल जाकर पीड़ितों से मिलूं, या फिर उनके गांव जाऊं लेकिन प्रशासन ने रोक दिया। 

आज भारत में गरीबों के लिए जगह नहीं : राहुल 
राहुल गांधी ने सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को निशाने पर रखते हुए कहा कि आज के हिन्‍दुस्‍तान में गरीब और कमजोर वर्ग के लिए जगह नहीं है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि देश के दलितों को कुचला व दबाया जा रहा है। 

राहुल ने कहा कि ऐसा सिर्फ सहारनपुर में नहीं बल्‍कि पूरे हिन्‍दुस्‍तान में किया जा रहा है। राहुल ने रोहित वेमुला प्रकरण की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार का काम लोगों की रक्षा करना है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि मौजूदा यूपी सरकार लोगों की रक्षा कर पाने में नाकाम साबित हुई है। 

दलितों-अल्‍पसंख्‍यकों को डाराया जा रहा : राहुल 
कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि पूरे देश में दलितों और अल्‍पसंख्‍यकों को डराया जा रहा है। ये सरकार गरीबों की ना होकर सूट-बूट पहनने वालों की है। केंद्र सरकार पूरे देश में डर का वातावरण फैला रही है। राहुल ने प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि देश को ऐसे नहीं चलाया जाता। 

गौरतलब है कि सहारनपुर के शब्बीरपुर में पांच मई को राजपूतों और दलितों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद गांव में कई दलितों के घर जला दिए गए थे। पीड़ित दलितों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए बसपा मुखिया मायावती सहारनपुर पहुंची थीं। उनके जाने के बाद हिंसा फिर भड़क उठी और उसमें भी एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए थे। सहारनपुर के शब्बीरपुर समेत विभिन्न स्थानों पर हुई जातीय हिंसा के कारण सहारनपुर के डीएम और एसएसपी को योगी आदित्‍यनाथ ने पहले ही निलंबित कर दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week