RDPL LANDMARK और UMEED COOPERATION का एमडी गिरफ्तार

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में ज्यादा ब्याज का लालच देकर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी RDPL LANDMARK AND INFRASTRUCTURE LIMITED और UMEED COOPERATION PRODUCER COMPANY LIMITED नामक दों फाइनेंस कंपनियों का मुख्य प्रबंध निदेशक था। जालसाज कंपनी पर करीब 100 करोड़ से भी ज्यादा फर्जीवाड़ा करने का आरोप हैं फिलहाल, जालसाज कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक PARVEEN KUMAR ROHILLA को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

घुमारवीं पुलिस थाना के एसएचओ शेर सिंह ने कहा कि कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रवीण कुमार रोहिल्ला ने जांच के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। आरोपी प्रवीण हरियाणा के कुंडली क्षेत्र का निवासी है। रोहिल्ला आरडीपीएल लैंड मार्क और उम्मीद कोऑपरेशन प्रोड्यूस लिमिटेड नामक दो कंपनियों का संचालक था। कंपनी का ऑफिस घुमारवीं सीर खड्ड पुल के पास चलता था। यह कंपनी रिकरिंग डिपॉजिट (आरडी) और एफडीआई का कारोबार करती थी।

बीते साल 2015 में इस कंपनी के खिलाफ पीड़ित राजेंद्र प्रकाश, डॉ. अमर सिंह वर्मा, उमा दत्त और अश्विनी कुमार की शिकायत पर कंपनी पर गबन और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया था। शिकायत करने वालों का कहना था कि उनके पैसे की मैच्योरिटी को जब 10-11 महीने बीत गए, तो उन्हें शक हुआ। तब तक कंपनी के तथाकथित प्रबंधक सारा सामान और दस्तावेज समेटकर घुमारवीं से रफूचक्कर हो चुके थे। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने इस कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक, एक्टिव डायरेक्टर, निदेशक प्रशासनिक विभाग के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कंपनी के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया। 

Directors of UMEED COOPERATION PRODUCER COMPANY LIMITED
PARVEEN KUMAR ROHILLA: 25 October 2013
SIMRAN: 18 November 2014
RAKESH KUMAR: 25 October 2013
RITU RAM : 25 October 2013
BHAGRATHI DEVI: 25 October 2013

Directors of RDPL LANDMARK AND INFRASTRUCTURE LIMITED
PARVEEN KUMAR ROHILLA : 30 March 2013
RAKESH KUMAR : 21 April 2010
RITU RAM : 04 August 2010

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !