PM MODI के विरोध में हार्दिक पटेल ने सिर मुंडवा लिया

Sunday, May 21, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने गृह राज्य गुजरात की दो दिवसीय यात्रा से पूर्व पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने अपने समुदाय के 50 युवाओं के साथ रविवार को अपना सिर मुंडवा लिया। पाटीदार युवाओं की दो दिवसीय न्याय यात्रा (न्याय के लिए प्रदर्शन) लाथिडाल से शुरू होगी जो सोमवार को भावनगर में खत्म होने से पहले 51 गांवों को कवर करेगी। पटेल ने कहा कि ये न्याय यात्रा 2015 में हमारे प्रदर्शन के दौरान पुलिस अत्याचारों के खिलाफ न्याय के लिए शुरू की गई है, जिसमें 13 युवा मारे गए थे। हम बोटाद से ये यात्रा शुरू करेंगे जहां पिछली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने सिंचाई परियोजना का शुभारंभ किया था। 

गौरतलब है कि पाटीदार समुदाय आर्थिक और राजनीतिक रूप से प्रभावशाली समुदाय है और तीन दशकों से भाजपा का समर्थक रहा है। 25 साल के हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय को आरक्षण की मांग के आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे थे। जिन्हें राजद्रोह के मामले में 9 महीने के लिए जेल की सजा काटनी पड़ी थी बाद में अन्य मामले में सजा छह महीने के लिए बढ़ा दी गई थी। 

बता दें मोदी सोमवार को कच्छ जिले से गुजरात की यात्रा शुरूकरेंगे, जहां वे कांडला में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और भचाउ में नर्मदा जल पंपिंग स्टेशन को समर्पित करेंगे। इसके अलावा मंगलवार को वह गांधीनगर में महात्मा मंदिर में अफ्रीकन डेवलेपमेंट बैंक(एएफडीबी) की वार्षिक बैठक का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इस साल ये गुजरात की तीसरी यात्रा है। 7 अप्रैल को उन्होंने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी सौनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतारन सिंचाई) परियोजना का उद्घाटन करने के लिए बोटाद  का दौरा किया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week