मप्र: जब कोर्स NCERT का पढ़ाएंगे तो वेतन भी सेंट्रल स्कूल के बराबर दो

Monday, May 15, 2017

जबलपुर। केन्द्रीय स्कूलों की तर्ज पर नए शिक्षण सत्र से सरकारी स्कूलों में भी एनसीईआरटी का कोर्स लागू किए जाने के पहले मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ अध्यापक प्रकोष्ठ ने सरकारी स्कूल के शिक्षक, अध्यापकों को केन्द्रीय शिक्षकों की तर्ज पर समान वेतन भत्ते दिए जाने की मांग की है। प्रकोष्ठ के प्रांतीय संयोजक मुकेश सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग शिक्षा में एकरूपता लाने के लिए केन्द्रीय स्कूलों की तर्ज पर नया प्रयोग करने जा रही है। 

लेकिन ये तभी संभव हो पाएगा जब केन्द्रीय शिक्षकों के जैसी सुविधा व वेतन भत्ते सरकारी स्कूलों के शिक्षक, अध्यापकों को दिए जाए। प्रकोष्ठ के सोनल दुबे, नितिन अग्रवाल, मो.तारिक, धीरेन्द्र सोनी, राकेश पाण्डे, अब्दुल्ला चिश्ती, केके प्रजापति, प्रणव साहू आदि ने सिलेबस में बदलाव के साथ ही वेतनभत्तों में भी बदलाव कर एकरूपता लाने की मांग की है।

पेंशनर्स की बैठक 25 को भोपाल में
पेंशनर्स एसोसिएशन मप्र के जिला अध्यक्ष एचपी उरमलिया ने जारी बयान में बताया कि पेंशनर्स की लंबित समस्याओं को लेकर 25 मई को भोपाल में पेंशनर्स की बैठक आयोजित की जा रही है। जिसमें प्रदेश के सभी प्रांतीय, संभागीय, जिला स्तर के पदाधिकारी उपस्थित होंगे। बैठक में शामिल होने की अपील लाली तिवारी, अरुण सलारिया, शेषमणि पाण्डे, आरएस पांडे, महेश पांडे, सत्तार खान आदि ने की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week