MPPSC: वन क्षेत्रपाल के लिए महिला उम्मीदवारों की आयु सीमा छूट में संशोधन, आधार अनिवार्य

Thursday, May 11, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य वन सेवा परीक्षा 2017 के तहत वन क्षेत्रपाल के पद के लिए होने वाली भर्ती में आयु सीमा की छूट में संशोधन किया है। इस पद के लिए प्रदेश की मूल निवासी महिला उम्मीदवार की भी अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष ही रखी गई है। 

आयोग ने पहले जो विज्ञापन जारी किया था उसमें महिला उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा का कोई जिक्र नहीं था। इस संशोधन के बाद आयोग ने राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2017 के ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाकर 12 मई कर दी है। साथ ही उम्मीदवार आवेदन पत्र में हुई गलती में सुधार 14 मई तक करा सकेंगे। 

आधार हुआ अनिवार्य
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए आधार अनिवार्य कर दिया है। 2016 की मुख्य परीक्षा के कुछ अभ्यर्थियों ने आधार न होने का हवाला देते हुए छूट मांगी थी, जिस पर उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए छूट दे दी है, लेकिन इंटरव्यू में आधार की अनिवार्यता रखी है। आगे से एमपीपीएससी की परीक्षाओं में बिना अाधार के कोई अभ्यर्थी शामिल नहीं हो सकेगा। दरअसल पीएससी ने परीक्षा के लिए होने वाले रजिस्ट्रेशन में ही एक कॉलम अलग से रखा है। इसमें आधार नंबर भरना अनिवार्य है। जो अभ्यर्थी यह विकल्प नहीं भरेगा, उसका फॉर्म अधूरा माना जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं