नर्मदा सेवा यात्रा: विरोधी के नाम पर गाल बजाकर चले गए कांग्रेसी दिग्गज | MPCC

Friday, May 12, 2017

शैलेन्द्र गुप्ता/भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी 'नर्मदा सेवा यात्रा' के विरोध में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। उम्मीद थी ​कोई नया धमाका होगा। कुछ ऐसी जानकारियां जो अब से पहले सार्वजनिक नहीं हुईं हैं, कांग्रेस की ओर से खुलासा की जाएंगी। प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह जैसे दिग्गज मौजूद थे अत: उम्मीद थी कि कुछ ऐसा होगा जो नर्मदा सेवा यात्रा के समापन समारोह में खलबली मचा देगा परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ। कांग्रेस ने पुराने आंकड़े फिर से परोस दिए। अखबारों में छप जाए इसलिए बयान जारी कर दिए और इतिश्री हो गई। 

कांग्रेस ने आज नर्मदा सेवा यात्रा पर खर्च किए जा रहे करोड़ों रुपए के हिसाब पर सवाल उठाए। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के परिवार की रेत के अवैध व्यापार में संलिप्तता का वही मामला उठाया जो आम जनता को कई बार बताया जा चुका है। भोपाल समाचार ने इस दौरान सवाल किया कि क्या कांग्रेस जमीनी विरोध प्रदर्शन करने वाली है तो मंचासीन दिग्गज चुप हो गए। उन्होंने कहा कि हमारे यहां सबकुछ ऐजेंडे के मुताबिक होता है। 

यदि नर्मदा सेवा यात्रा की बात पर ही केंद्रित रहें तो जहां एक ओर शिवराज सिंह ने इसे देश भर में प्रचारित किया वहीं कांग्रेस इसके खिलाफ कुछ भी उल्लेखनीय नहीं कर पाई। भाजपा नेता आधे मध्यप्रदेश का दौरा करते रहे ओर इधर कांग्रेसी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि चुनाव में कांग्रेस का चैहरा कौन होगा। प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा भी मौजूद थे। आंकड़ों के बाजीगर मिश्रा की मौजूदगी से उम्मीद थी कि वो कोई नए आंकड़े लेकर आए होंगे परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ। 
त्वदीय पाद पंकजम नमामि देवी नर्मदे

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week