MP | अलीराजपुर: कचरा गाड़ी में भेजा गया शव

भोपाल। सरकारी अस्पतालों में इलाज के दौरान मृत लोगों को के शव भेजने का मामला लगातार सुर्खियों में आ रहा है। ताजा मामला अलीराजपुर जिले से आ रहा है। यहां अस्पताल प्रबंधन ने एक रोड एक्सीडेंट में मारे गए युवक का शव ऐंबुलेंस के बजाए कचरा गड़ी में भेजा। इन दिनों जबकि शिवराज सिंह सरकार मप्र में 'आदिवासी अधिकार यात्रा' की तैयारी कर रहे हैं, आदिवासी जिले अलीराजपुर में इस तरह की लापरवाही सामने आना बड़ी बात है। 

अलीराजपुर के जोबट थाना इलाके में बाग रोड पर एक अज्ञात वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाइक पर सवार तीन लोगों में से एक शख्स की मौत हो गई, जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गये। इस दुखद हादसे के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने ऐसी असंवेदनशीलता दिखाई जो इंसानियत को ही शर्मसार कर दे। मौके पर पहुंचे प्रशासन के कर्मचारियों को जब शव वाहन या एंबुलेंस नहीं मिली तो उन्होंने शव को कचरा ढोने वाली गाड़ी में ही रख दिया। प्रशासन का ये अमानवीय रवैया अब चर्चा का विषय बन गया है।

हादसे में मारा गया शख्स धार जिले के पिपरियापानी का रहने वाला है। घायलों के नाम उडनसिंह और रघुनाथ सिंह है। इन दोनों का जोबट के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में इलाज किया जा रहा है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस प्रकरण कायम कर मामले की जांच कर रही है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। मोटरसाइकिल को टक्कर मारने वाले अज्ञात वाहन की तलाश भी जारी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !