MP की TOPPER LIST में विद्याभारती के 32 छात्र, भोपाल में हुआ सम्मान | VIDYA BHARTI

Friday, May 12, 2017

भोपाल। विद्याभारती मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह प्रज्ञादीप हर्षवर्धन नगर भोपाल में प्रदेश के शिक्षामंत्री श्री डॉ. विजय शाह, मप्र माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल के अध्यक्ष श्री एस.आर. मोहन्ती एवं उपाध्यक्ष डॉ. भागीरथ कुमरावत, की उपस्थिति में सम्पन्न। सरस्वती शिशु मंदिर में अध्ययनरत भैया-बहिन अनेक क्षेत्रों में उपलब्धियाँ प्राप्त करते रहे हैं जिनका समय-समय पर विद्याभारती अभिनन्दन करती है। इसी क्रम में माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल मध्यप्रदेश द्वारा आज दिनांक 12 मई 2017 को कक्षा 10वीं एवं 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम के साथ-साथ प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची की घोषणा भी की गई। कक्षा 12वीं की घोषित प्रावीण्य सूची में 12 तथा कक्षा 10वीं की प्रावीण्य सूची में 20 कुल 32 भैया बहिन मध्यप्रदेश के सरस्वती शिशु मंदिरों से हैं।

प्रतिभाओं का सम्मान अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह, शैक्षिक पुस्तकें आदि देकर किया गया।सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए माध्यमिक शिक्षा मण्डल के अध्यक्ष श्री एस.आर. मोहन्ती ने अपने जीवन के उदाहरण रखते हुए भैया-बहिनों को बताया कि गुरू एवं माता-पिता ही सच्चे मार्गदर्शक हैं। श्री मोहन्ती ने कहां कि जीवन में कभी झूठ नहीं बोलना और गुरूजनों की सीख हमेशा याद रखना तथा अपने माता पिता के मार्गदर्शन में चलना यह सार्थक जीवन के लिए आवश्यक हैं। 

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री डॉ. विजय शाह शिक्षामंत्री मध्यप्रदेश शासन ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैंने विद्याभारती के उस कठिन समय को देखा है जिस समय वे संसाधन विहिन थे। और इन कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए आज विद्याभारती ने शिक्षा जगत में वट वृक्ष का रूप धारण कर लिया है। विद्याभारती के सरस्वती शिशु मंदिर कम संसाधनों में भी अच्छे संस्कारों के साथ उत्कृष्ट शिक्षा देते हुए बालक का सर्वांगीण विकास करते है। श्री शाह ने कहा हमको छोटी कक्षाओं में ही अच्छे मार्गदर्शक गुरू मिलते है जिनके माध्यम से हम जीवन भर अपना मार्ग तय करते हैं। कार्यक्रम को विद्याभारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री भालचन्द रावले ने भी संबोधित किया। इस अवसर श्री रोशनलाल सक्सेना, श्री अखिलेश मिश्रा, श्री हितानंद शर्मा, श्री रामकुमार भावसार, श्री ओमप्रकाश जांगलवा, श्री संजय पटवा, सहित बड़ी संख्या में छात्रों के अभिभावक एवं शिक्षाविद् उपस्थित रहे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week