MP BOARD EXAM: आंसरशीट की फोटोकापी मात्र 150 रुपए में

Wednesday, May 24, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की 10वीं-12वीं की परीक्षा में पास या टॉप करने में कुछ नम्बरों से चूके छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। जिन छात्रों को लगता है कि उनके सभी पेपर अच्छे गए फिर भी उन्हें नम्बर कम मिले तो वे छात्र अब 100 रुपए खर्च कर परीक्षा में मिले नम्बरों की री-टोटलिंग करवा सकते हैं। या फिर 150 रुपए देकर परीक्षा कापी (आंसरशीट) की फोटोकापी भी घर बुलवा सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों को राहत देने री-टोटलिंग की फीस में 100 और आंसरशीट बुलवाने की फीस 350 रुपए तक घटा दी है। री-टोटलिंग या आंसरशीट मंगवाने के लिए छात्र 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मैथ्स, बायो, कॉमर्स छात्रों को खास तवज्जो
मंडल ने मैथ्स, बायो और कॉमर्स के छात्रों को खास तवज्जो देते हुए उनके द्वारा आवेदन करने के 8 से 10 दिन के भीतर री-टोटलिंग और डुप्लीकेट आंसरशीट उनके घर भेजने का दावा किया जा रहा है। छात्र नम्बरों की री-टोटलिंग और आंसरशीट की फोटोकापी मंगवाने के लिए 28 मई तक एमपी ऑनलाइन कियोस्क सेंटर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कुछ दिन पहले नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें नम्बरों की री-टोटलिंग का नया शुल्क 100 रुपए और आंसरशीट की फोटोकापी मंगवाने का शुल्क 150 रुपए किया गया है। सुविधा का लाभ लेने के लिए छात्र 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
प्रभा मिश्रा, समन्वय संस्था प्रभारी व प्रचार्य, एमएलबी स्कूल

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं