MP BOARD 10th-12th RESULT 2017 मई 12 यहां देखें

Wednesday, May 10, 2017

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे 12 मई को सुबह 9.30 बजे घोषित किए जा सकते हैं। मंडल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट एक ही दिन, एक ही समय पर जारी करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। इससे पहले तीन साल पहले दोनों रिजल्ट एक साथ जारी किए गए थे। गौरतलब है कि मप्र बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 27 मार्च के बीच हुई थी, जबकि 12वीं की परीक्षा 3 मार्च से 31 मार्च तक चली थी। 

जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल 12 मई को सुबह 9.30 बजे 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी करेगा। रिजल्ट मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक कर पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड किया जा सकेगा। छात्रों को वेबसाइट की लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि भरनी होगी। Result byRoll Number & Name Wise देखे जा सकेंगे। एमपी एज्यूकेशन बोर्ड की बेवसाइट (mpbse.nic.in) पर जाने के लिए यहां क्लिक करें


असफल छात्रों का साल बर्बाद नहीं होगा
'रुक जाना नहीं' योजना, जो पिछले वर्ष शुरू की गयी थी, में अब तक बोर्ड परीक्षा में असफल 80 हजार छात्रों ने परीक्षा पास की है। इस वर्ष से 'रुक जाना नहीं'' योजना के अंतर्गत दो चरण में जून और नवम्बर माह में परीक्षा होगी। इस तरह उनका साल बर्बाद होने से बच जाएगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं