JEE ADVANCED: कोपल हायर सेकंडरी स्कूल पर हंगामा, पुलिस बुलाई

Sunday, May 21, 2017

भोपाल। नेहरू नगर स्थित कोपल हायर सेकंडरी स्कूल पर सुबह 8 बजे उस वक्त हंगामा शुरू हो गया, जब जेईई एडवांस का एग्जाम देने पहुंचे स्टूडेंट्स को हॉल में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होने थी लेकिन, बायोमेट्रिक मशीन में खराबी आने की वजह से देर से जांच शुरू हो सकी। इससे नाराज स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया, इसकी वजह से मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। 

हंगामा देख बुलानी पड़ी पुलिस
यह एग्जाम दो शिफ्ट में किया जा रहा है। पहली दोपहर 12 बजे पेपर-1 पूरा होने के बाद अब दोपहर 2 बजे से कैंडीडेट्स पेपर-2 देंगे जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा। भोपाल सेंटर पर इस परीक्षा में लगभग 3000 कैंडीडेट्स परीक्षा दे रहे हैं। नेहरू नगर स्थित कोपल हायर सेकंडरी स्कूल पर सुबह 8 बजे हंगामा शुरू हो गया, क्योंकि परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होने थी अौर स्टूडेंट्स की जांच तक शुरू नहीं हुई थी। स्टूडेंट्स को रिपोर्टिंग टाइम सुबह 7.45 का दिया गया था ताकि उनकी जांच शुरू हो जाए अौर 8.30 के बाद किसी को एंट्री न दी जाएं। लेकिन अव्यवस्थाअों के चलते स्कूल ने 8.20 तक गेट नहीं खोले इस पर कई अभिभावक अावेश में अा गए अौर उन्होंने गेट खुलवाने के लिए हंगामा शुरू कर दिया। स्थिति को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची क्योंकि 400 स्टूडेंट्स को इस सेंटर पर परीक्षा देना थी।

हंगामा किया तब जाकर खुले गेट
स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक बायोमेट्रिक मशीन में खराबी आने की वजह से देर से जांच शुरू हो सकी। गौरतलब है कि स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड आधार से लिंक किया गया है। इसके तहत उनके फिंगर प्रिंट इंप्रेशन लेने के बाद उन्हें हॉल में प्रवेश दिया जाता है। एक अभिभावक ने बताया कि हंगामा इसलिए करना पड़ा क्योंकि पेपर 9 बजे से शुरू करना था। लेकिन, पेपर शुरू होने के आधे घंटे पहले तक जांच ही शुरू नहीं हुई, ऐसे में बच्चों को पेपर 9 बजे तक कैसे मिल पाता।

अभिभावक ने प्रबंधन पर लगाए आरोप
परीक्षा नियत समय पर ही शुरु हुई और स्टूडेंट्स को 9 बजे तक पेपर मिल गया। एक अन्य अभिभावक ने कहा कि परीक्षा से एन वक्त पहले बच्चों को इस तरह का मानसिक दवाब सहना पड़ा, जिसकी वजह से कहीं न कहीं तनाव उनके दिमाग में रहता है। स्कूल प्रबंधन और जेईई आयोजित करने वाला एजेंसियों को इस तरह भी सोचना चाहिए कि पुख्ता व्यवस्था हो ताकि स्टूडेंट्स रिलेक्स माइंड से परीक्षा दे सकें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week