तो अगले IPL में नजर नहीं आएंगे ये बड़े खिलाड़ी

Friday, May 12, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | इस आईपीएल में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीतने वाले दो ऑस्ट्रेलियाई धुरन्धर अगले आईपीएल सीजन में शायद खेलते नजर नहीं आएंगे। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के कप्तान स्टीव स्मिथ है। डेविड वॉर्नर इस वक्त सर्वाधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप के होल्डर हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि डेविड वॉर्डन ही नहीं बल्कि स्टीव स्मिथ भी आईपीएल के अगले सीजन नहीं दिख पाएंगे।

जी हां, कुछ खबरों के अनुसार एक करार के तहत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कई खिलाड़ियों को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट से दूर रखने के इरादे से भारी रकम ऑफर करने वाली है। यदि प्लेयर्स इस बात को मान लेते हैं तो ये खिलाड़ी अगले साल आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड अपने खिलाड़ियों को अप्रैल और मई के महीने में आराम देना चाहते हैं ताकि नेशनल ड्यूटी अर्थात मुख्य टीम के लिए खिलाड़ी अच्छे से तैयार रहें।

अंग्रेजी अख़बार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के एक्सिक्यूटिव जनरल मैनेजर ऑफ टीम परफॉर्मेंस पैट हॉवर्ड ने ये एग्रीमेंट रखा है। ये एग्रीमेंट उस वक्त आया है जब गवर्निंग बॉडी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के बीच प्लेयर्स के वेतन को लेकर विवाद चल रहा था।

आपको बता दे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस पेशकश को लेकर खिलाड़ी खासा उत्साहित नहीं दिख रहे हैं। स्मिथ और वॉर्नर जैसे खिलाड़ी आईपीएल से सालाना 10 लाख डॉलर से भी ज्यादा की कमाई करते हैं। वॉर्नर की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से रिटेनर फीस 20 लाख डॉलर है। हालांकि आईपीएल में अगले तीन साल में ही वो एक करोड़ डॉलर की कमाई कर सकते हैं। ऐसे में यदि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड इन खिलाड़ियों को नेशनल ड्यूटी के हित में रोकना चाहती है, फिर तो मोटी रकम चुकानी पड़ेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week