तो इस IPL में अब तक सबसे महंगा ओवर था यह

Thursday, May 18, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | आईपीएल खत्म हो ही रहा था कि एक और नया रिकॉर्ड भी बन गया। जी हाँ वैसे तो इस आईपीएल में कई रिकॉर्ड और टूटे है लेकिन इस पूरे आईपीएल का सबसे महंगा ओवर अंत के क्षणों में थोड़ा और महंगा बन गया। प्लेऑफ के पहले क़्वालीफायर मुकाबले में जब मुंबई इंडियन्स के गेंदबाज मिशेल मैकलेनेघन राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को 19वें ओवर की बोलिंग कर रहे थे तब मनोज तिवारी इनके सामने थे जो कि अपने अर्धशतक के करीब थे। मैकलेनेघन ने पहली बॉल काफी ऊँची फेंकी इसलिए अम्पायर ने उस गेंद को नो बॉल करवा दी साथ ही मनोज तिवारी ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। 

इसके बाद दूसरी गेंद जो कि फ्री हिट थी उसे तिवारी ने सही नसीहत दी और गेंद को बिना बाउंस बाउंड्री के बाहर पहुँचा दिया यानी 1 गेंद पर 11 रन आ चुके थे। इसके 1 रन लेकर स्ट्राइक धोनी के पास थी। धोनी भी काफी समय प्रयास कर रहे थे और इनकी दो गेंदों पर दो बड़े - बड़े गगनचुंबी छक्के लगाकर इस ओवर को इस आईपीएल का सबसे महंगा ओवर करवा दिया। यानी इस ओवर में 3 छक्कों के 18 रन ,1 चौके के 4 रन और 1 रन दौड़कर लिया जबकि 1 नो बॉल का यानी कुल 26 रन बने थे।

आखिर में यही ओवर मुंबई को भारी पड़े और वो मुकाबला 20 रनों से हार गयी थी। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने अंतिम दो ओवरों में कुल 41 रन बनाए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week