IPL10: कोलकाता को हराकर फाइनल में पहुँची मुम्बई

Saturday, May 20, 2017

राजू जांगिड़/बैंगलोर | आईपीएल 10 का दूसरा क़्वालीफायर मुकाबला कल मुम्बई इंडियन्स और गंभीर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बैंगलोर में खेला गया था। यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ख़ास मैच था क्योंकि इसमें जो जीता है वो इस आईपीएल के फाइनल में पहुँच गया है ,जी हाँ मुम्बई इस आईपीएल में अब फाइनल में पहुँच गया है।

खेले गए इस क़्वालीफायर मैच में मुम्बई ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था पर कोलकाता की टीम  ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और पूरी टीम निर्धारित ओवर भी नहीं खेला पाई और मात्र 107 रनों पर ऑल आउट हो गई । मैच में कोलकाता की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 25 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली जिसमें इन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। मुम्बई की ओर से मिशेल जॉनसन ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट चटके।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की टीम ने अपना लक्ष्य 14.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर दिया। मुम्बई की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक 30 गेंदों पर 45 रन बनाए। केकेआर की तरफ से पियूष चावला ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

फाइनल
इसी के साथ अब आईपीएल 10 के फाइनल मैच की प्रतीक्षा समाप्त हो गई है जी हाँ अब इस आईपीएल में एक बार फिर पुणे और मुम्बई के बीच खेला जाने वाला है। फाइनल मैच 21 मई को हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से होगा, मुम्बई इंडियन्स इससे पहले भी दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week