IPL10: मुंबई से हारी कोलकाता के लिए प्लेऑफ में एंट्री मुश्किल

Sunday, May 14, 2017

राजू जांगिड़/कोलकाता | आईपीएल 10 में कल 54 वाँ मैच दो दिग्ग्ज टीमों के बीच खेला गया। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत की जरूरत थी, लेकिन वह नंबर वन मुंबई इंडियन्स के सामने परास्त हो गई। अब उसके लिए प्लेऑफ की राह भी मुश्किल हो गई है। आपको बता दें कि अभी अंक तालिका में दो टीमों के अंक 16 हो गए हैं, वहीं 14 अंकों के साथ किंग्स इलेवन पंजाब भी रेस में बनी हुई है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स ने केकेआर को नौ रन से हराया। मुंबई इंडियन्स की ओर से रखे गए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। 

कोलकाता नाइटराइडर्स का पहला विकेट सुनील नरेन के रूप में गिरा उस समय टीम का खाता तक नहीं खुला था। इसके बाद गौतम गंभीर 21 और रॉबिन उथप्पा मात्र 2 भी सस्ते में लौट गए और साथ ही क्रिस लिन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके औए उन्होंने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। इनके अलावा कॉलिन ग्रैंडहोम ने 16 गेंदों 29 रन बनार जिसमें 4 चौके और 1 छक्का भी लगाया। 

गेंदबाजी में मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या, विनय कुमार और टिम साउथी ने दो-दो विकेट चटकाए जिसमें हार्दिक ने सबसे प्रभावी गेंदबाजी की।

मुंबई की ओर से बल्लेबाजी में अंबाती रायडू ने 36 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रन बनाए जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। रायडू ने अपनी फिफ्टी 32 गेंदों में पूरी की। जबकि सौरभ तिवारी ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें 9 चौके मारे ,उन्होंने 42 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। 

आपको बता दें कि मैच में अम्बाती रायडू को 10 रन पर एक जीवनदान मिला था जो कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के लिए घातक सिद्ध हो गया। जबकि कप्तान रोहित शर्मा 21 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्होंने तिवारी के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े । 

कोलकाता की ओर से बल्लेबाजों ने ज्यादा कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया ,जिसमें मनीष पांडे ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। मुंबई की ओर से टिम साउदी और हार्दिक पण्ड्या ने 2-2 विकेट चटकाए। मुंबई के अम्बाती रायडू को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week