IPL10 : इस खिलाड़ी ने पकड़ा कुछ ऐसा कैच कि कमेंटेटर भी करने लगे वाह वाह

Thursday, May 11, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | क्रिकेट में एक पुरानी कहावत है जो शायद कभी आपने भी सुनी होगी कि “कैच विन द मैच” (पकड़ो कैच जीतो मैच) जरूर सुनी होगी। टी-20 मैच में भी ये कहावत पूरी तरह सही साबित होती है। मंगलवार 9 मई को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 14 रनों से जीत हासिल की। पंजाब की इस जीत में हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल द्वारा पकड़े दो कैचों और एक रन आउट की अहम भूमिका रही। खासकर कोलकाता के धाकड़ बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का अक्षर द्वारा लिए गए कैच ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 167 रन बनाए थे यानी कोलकाता को 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवर पूरे खेलने के बाद भी छह विकेट खोकर केवल 153 रन ही बना पायी।

बाद में खेलने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर दो विकेट पर 79 रन था। मैच में दो अहम विकेट लेने वाले राहुल तेवतिया ने उथप्पा को मध्यम तेज गति की गेंद फेंकी तो उथप्पा ने उसे हवाई रास्ता दिखाया उथप्पा फील्डिंग गैप का फायदा उठाकर चौका मारने चाहते रहे होंगे लेकिन उनकी शॉट और सीमारेखा के बीच में अक्षर पटेल खड़े थे। अक्षर ने बिजली की गति से दौड़ते हुए हवा में गेंद को लपक लिया। गेंद पकड़ने के क्रम में अक्षर को घास चूमनी पड़ी लेकिन गेंद उनके हाथों में कैद होकर रह गयी। 

इसी प्रकार उथप्पा का ये हवाई शॉट कुछ काम नहीं आ पाया और वो अपना खाता भी नहीं खोल सके और शून्य के निजी स्कोर पर पवैलियन लौट गए। इस लाजवाब कैच को देखकर मैदान में मौजूद दर्शक खुशी और हैरत से उछल पड़े।

अक्षर पटेल के इस कैच को कमेंटेटर्स आईपीएल 2017 के बेहतरीन कैचों में एक मान रहे हैं। अक्षर ने कोलकाता के लिए 52 गेंदों पर 84 रन बनाने वाले क्रिस लिन को आउट कराने में भी अहम रोल निभाया था। साथ ही मैट हेनरी की गेंद पर कोलकाता के मनीष पाण्डे का कैच लपककर उन्हें पवैलियन चलता किया। आईपीएल का ये मैच शायद आपने भी देखा होगा अगर नहीं तो नीचे दिए वीडियो को जरूर देखें-

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week