IPL10: धवन की शानदार पारी, सनराइजर्स ने मुम्बई को 7 विकेटों से दी सिकस्त

Tuesday, May 9, 2017

राजू जांगिड़/हैदराबाद | आईपीएल सीजन 10 के 48वां मैच राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत अपनी झोली में डाल दी। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरे ही ओवर में कप्तान वॉर्नर के रूप में पहला झटका लग गया था जिन्होंने महज 6 रन बनाए थे। इसके बाद बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले ओपनर शिखर धवन ने 46 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 62 रन की शानदार पारी खेली। 

उन्होंने हेनरीकेज के साथ मिलकर 91 रन की साझेदारी की ,हेनरीकेज ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 44 रन बनाए । वहीं बात अगर मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की करें तो मिचेल मैक्कलेनघन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को सिर्फ 1-1 विकेट ही ले पाये।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को महज 4 रन के स्कोर पर लेंडन सिमंस के रूप में जल्द झटका लग गया था सिमंस ने सिर्फ 1 रन ही बनाया था। इसके बाद नितीश राणा भी 9 रन बनाकर चलते बने और टीम की स्थिति बिगड़ने लगी थी। इसके बाद हालांकि पार्थिव पटेल ने 23 रन की पारी जरूर खेली लेकिन इतनी भी अच्छी नहीं खेली की टीम का सम्मानजनक स्कोर हो जाए। इसके बाद रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच भी 50 रन की साझेदारी हुई, जिसने मुंबई इंडियंस को काफी हद तक संभाला। रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 45 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 67 रन बनाए।

वहीं हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी की बात करें तो सिद्धार्थ कौल ने 24 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार 2, जबकि मोहम्मद नबी और राशिद खान 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। सनराइजर्स की ओर से अच्छी बल्लेबाजी करने वाले ओपनर शिखर धवन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week