IPL-10 RECORDS: इस बार बने कुछ रिकॉर्ड जिन्हे कोई तोड़ना चाहेगा और कोई बचना चाहेगा

Monday, May 15, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | आईपीएल 10 के लीग मैच अब समाप्त हो गए है और कल से यानी 16 मई से प्लेऑफ राउन्ड के मैच भी शुरू होने वाले है। इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने तो बहुत अच्छा प्रदर्शन किया तो कईयों ने सभी को निराश किया मुख्य रूप से बैंगलोर के खिलाड़ियों ने। इस आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड बने है जी हाँ इस आईपीएल में 6 मई को खेले गए मुंबई इंडियन्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली को 146 रनों के बड़े अंतराल से हराकर एक नया रिकॉर्ड बनाया । इससे पहले सबसे बड़ी रनों से जीत 2016 आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गुजरात लॉयन्स पर 144 रनों से थी लेकिन अब दिल्ली ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है।

सबसे कम रन बनाने में इन टीमों ने मारी बाजी
इस आईपीएल में इतना ही नहीं एक ही सीजन में 3 बार टीमें न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई । इसमें सबसे आगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है जिन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सिर्फ 49 रन ही बना पायी थी। इनके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम दो बार 70 रनों से पहले आउट हो गयी। पहली बार मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 66 और फिर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सिर्फ 67 रन ही बना पायी यानी दिल्ली का इस सूची में दो बार नाम आता है।

इस प्रकार नरेन बन गए हीरो
सुनील नरेन जो कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के एक स्पिन गेंदबाज है लेकिन आप सबको पता तो है ही कि नरेन इस आईपीएल में एक ओपनर की भूमिका निभा रहे है। नरेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 15 गेंदों पर अर्धशतक लगा डाला हालांकि इससे पहले भी सबसे तेज अर्धशतक 15 गेंदों पर ही था जो कि युसूफ पठान ने बनाया था।

अमला ने भी किया था हमला
इस आईपीएल में दक्षिण अफ़्रीकी ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला ने भी गेंदबाजों पर खूब हमला किया और एक ही सीजन में 2-2 शतक बना डाले हालांकि दोनों ही मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week