बनते कामों में रुकावट दूर करने के आसान उपाय

Friday, May 19, 2017

संसार है तो समस्या है और समस्या है तो समाधान भी है। किसी के पूर्व क्रमानुसार किसी को भगवान बहुत अच्छा जीवन देता है तो किसी लिये संघर्ष। ये सब आपके कर्मों पर ही आधारित होता है लेकिन आज् का हमारा लेख इस तथ्य पर निर्धारित है की जीवन मॆ आने वाली बाधाओं का निराकरण कैसे करें। जीवन कर्मफल पर आधारित है कर्मफल का प्रदाताग्रह है शनि महाराज। शनिदेव जातक के कर्मों के अनुसार उसके बुरे कर्मों से जीवन बुरा तथा अच्छे कर्मों से जीवन और अच्छा करते है। जिनका जीवन बहुत कष्टपूर्ण रहता है उनके पत्री मॆ शनि ग्रह की दृष्टि सूर्य चंद्र मंगल व गुरु ग्रह पर रहती है ऐसी पत्री मॆ शनि की स्थिति भी ठीक नही रहती। इस कारण उन्हे मानसिक शारीरिक कष्ट भोगना पड़ता है जीवन मॆ हर काम मॆ रुकावट आती है।

शनि महाराज और रुकावट
कई बार लोग कहते है की हमारे हर कार्य मॆ रूकावट आती है हमारा कोई कार्य होता नही इसका कारण शनि महाराज होते है शनिदेव की चाल अत्यंत धीमी है वह जिसे भी अपनी दृष्टि मॆ लेते है उसकी चाल भी वे रोक देते है या सामने वाला व्यक्ति बीमार पढ़ जायेगा या उसकी दुर्घटना हो जायेगी किसी न किसी कारण से उसके काम रुकेंगे

भगवान गणपति
गौरीपुत्र गणपति का सर शनिदेव की दृष्टि के कारण ही कटा था तथा बाद मॆ उन्हे प्रथम पूज्य तथा विध्ण्कर्ता और हरता दोनो का दर्जा प्राप्त हुआ। जब तक हम भगवान गणेश की विधिवत पूजन नही करते तब तक हमारे कामों मॆ रूकावटे आती रहती है।

रुकावट दूर करने के उपाय
हनुमानजी और गणेशजी दो ऐसे देवता है जिन्हे बचपन मॆ चोट लगी तथा इन्होने मनचाहे वरदान पायें।भगवान गणेश की पूजा के बिना शुरू किये गये कार्य मॆ भगवान गणेश कोई न कोई रुकावट उत्पन्न कर देते है। जब हम उनके स्मरण से कोई कार्य प्रारम्भ करते है तो हमे सभी कार्य मॆ सफलता मिलती है।
एकादश रुद्र हनुमान को शनिदेव ने कृपा का वरदान दिया है। जो व्यक्ति हनुमानजी जी की पूजा पाठ करते है रामचरितमानस का पाठ करते है उनके कार्यों मॆ सफलता प्राप्त होती है।

अन्य धर्मों के लिये उपाय
मुस्लिम-यदि किसी काम मॆ रुकावट आ रही है तो शनिवार को किसी गरीब को बिना जातिभेद के खाना खिलाये। किसी मरीज की मदद करें। अपने बुरे कर्मों के लिये क्षमा माँगे।
ईसाई-चर्च मॆ जाकर अपने कर्मों का प्रायश्चित करें। किसी असहाय की सहायता करें।
पं चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"
9893280184,7000460931

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week