प्रधानमंत्री मोदी की अमरकंटक सभा में 'भीड़ घोटाला' | CROWD SCAM

भोपाल। मप्र की शिवराज सिंह सरकार ने बीते दिनों अमरकंटक में हुई प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी धन का खुला दुरुपयोग किया। 33 जिलों से 47500 लोगों को अमरकंटक भेजा गया। सभी को 500 रुपए प्रतिव्यक्ति की दर से भुगतान किया गया। यह पैसा राज्य स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के खाता नंबर 6310000100003239 दिया गया। कागजों में लिखा गया है कि ये लोग प्रेरक हैं जो स्वच्छता की ट्रेनिंग के लिए अमरकंटक जाएंगे। लिहाजा यात्रा भत्ते के रूप में प्रति व्यक्ति 500 रुपए लोगों को दिए जाएं।

इससे ज्यादा खुला घोटाला क्या हो सकता है। दुनिया जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरकंटक में शिवराज सिंह की 'नर्मदा सेवा यात्रा का समापन' करने आए थे। अखबारों में विज्ञापन भी छपे थे। 'स्वच्छता की ट्रेनिंग' का तो कहीं कोई जिक्र ही नहीं था। बावजूद इसके 33 जिलों में सरकारी खजाने से पैसे बांटे गए। 

सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए इस तरह का भ्रष्टाचार पहली बार देखने को मिल रहा है। कांग्रेस के शासनकाल में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग होता था परंतु सरकारी खजाने से सभाओं में भीड़ बुलाने का काम पहले कभी प्रकाश में नहीं आया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि सबकुछ खुल्लमखुल्ला हो रहा है। अब किसी की शर्म ना किसी का लिहाज। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !