CRICKET: एक साल बाद भिड़ने वाली है ये टीमें ,कौनसी है ये टीमें जरूर पढ़िये

Tuesday, May 9, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | भारत और पाकिस्तान के बीच अभी भी तटस्थता बनी हुई न भारत पाकिस्तान जाकर खेल रहा है और न ही पाकिस्तान भारत आने की सोच रहा है ,कारण है आतंकवाद का पाकिस्तान के आतंकवादी भारत पर हमले करते रहे है इसलिए भारत सरकार आईसीसी के मैचों के अलावा खेलने की मंजूरी नहीं दे रहा है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 16 मार्च 2016 ईडन गार्डन्स कोलकाता पर ट्वेन्टी ट्वेन्टी मैच के रूप में खेला गया था जिसमें भारत ने पाकिस्तान को हराया था । यानी अब उस बात को एक साल से भी ज्यादा वक़्त हो चुका है वह मैच 2016 ट्वेन्टी ट्वेन्टी विश्व कप में खेला गया था।

अब एक साल बाद फिर से आमने सामने होंगे लेकिन इस बार मैच न भारत में होगा और न ही पाकिस्तान बल्कि 4 जून 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड में खेला जाएगा।

इन फॉरमैटों में आगे है पाकिस्तान जीत के मामले में
पाकिस्तान टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट फॉरमैट में भारत से ज्यादा जीता है जी हाँ आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अभी 59 टेस्ट मैच खेले गए है जिसमें पाकिस्तान ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है और भारत 9 मैच जीत सका है जबकि 38 मैच ड्रॉ रहे है । इसी तरह 127 एक दिवसीय मैच खेले गए है जिसमें भारत सिर्फ 51 मैच ही जीत पाया है और पाकिस्तान 72 मैच और 4 मैच ऐसे साबित हुए है जो रद्द और टाई रहे है । इनके अलावा 8 ट्वेन्टी ट्वेन्टी मैच खेले गए जिसमें भारत ने 6 और पाक एक मैच जीत पाया और एक रद्द रहा था।

यानी पाकिस्तान वनडे और टेस्ट में भारत से जीत के मामले में काफी आगे है लेकिन ट्वेन्टी ट्वेन्टी क्रिकेट में पाकिस्तान को काफी शिरकत करनी पड़ती है भारत के सामने और अभी तक सिर्फ एक मैच जीत पाया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week