इस जीत के साथ इन दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कहा क्रिकेट को अलविदा | CRICKET NEWS LIVE

Monday, May 15, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विंडसर पार्क में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 101 रनों से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने यह पहली बार वेस्टइंडीज में जाकर सीरीज जीते है। इस जीत के साथ ही दो क्रिकेट खिलाड़ियों ने क्रिकेट से विदाई ले ली है। जी हाँ आपको बता दें कप्तान मिस्बाह उल-हक और यूनिस ख़ान ने अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला।

सीरीज के अंतिम मैच में चौथे दिन एक विकेट पर सात रनों से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 297 रनों की जरूरत थी, लेकिन यासिर शाह और टेस्ट मैच में पदार्पण करने वाले हसन अली जैसे गेंदबाजों ने मेजबान टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और उसकी दूसरी पारी को मात्र 202 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

वेस्टइंडीज टीम की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और 93 के कुल योग पर टीम के छह बल्लेबाज कैरोन पोवेल 4, क्रैग ब्रेथवेट 6, शिमरॉन हेटमेर 25 ,शाई होप 17, विशाल सिंह 2 और शेन डोरिच 2 रन बनाकर पैवेलियन लौटे।

इसके बाद टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे रॉस्टन चेस ने नाबाद 101 और कप्तान जेसन होल्डर 22 ने सातवें विकेट के लिए 58 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन 151 के स्कोर पर होल्डर को अली ने पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

पाकिस्तान के लिए शाह ने सबसे अधिक पांच विकेट चटकाए, वहीं अली ने तीन विकेट हासिल किये। इसके अलावा, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच खेला गया यह तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने अजहर अली 127 की शतकीय और बाबर आजम 55 की और कप्तान मिस्बाह उल-हक 59 तथा सरफराज अहमद 51 की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 396 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

पाकिस्तान ने इसके बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया जिसमें शाह और अब्बास की धारदार गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहली पारी में 247 रन ही बना पाई ।

पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 174 रनों पर घोषित कर दी थी। दोनों पारियों में मेहमान टीम के लिए कुल आठ विकेट लेने वाले शाह को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया जबकि वेस्टइंडीज क्व रॉस्टन चेस को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

दोनों टीमों की पारियाँ इस प्रकार रही
• पाकिस्तान पहली पारी 376 रनों पर ऑल आउट।
• वेस्टइंडीज पहली पारी 247 रनों पर ऑल आउट।
• पाकिस्तान दूसरी पारी 8 विकेट पर 174 रन पारी घोषित की।
• वेस्टइंडीज दूसरी पारी 202 रनों पर ऑल आउट।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week