शिवराज सिंह के मुद्दे पर शाह एवं मोहन भागवत की CLOSE ROOM MEETING

नागपुर। देश भर में भाजपा के विस्तार की योजनाओं की पृष्ठभूमि में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख मोहन भागवत से मुलाकात की। आरएसएस मुख्यालय में बंद कमरे में हुई बैठक ढाई घंटे चली लेकिन उसमें किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इसकी जानकारी नहीं मिली है। ससे पहले शाह और भागवत दोनों नई दिल्ली से एक ही उड़ान से यहां पहुंचे। माना जा रहा है कि इस बंद कमरा बैठक में पश्चिम बंगला समेत दक्षिण भारत में भाजपा की स्थिति एवं मध्यप्रदेश सहित भाजपा शासित कुछ राज्यों में सरकारी विरोधी माहौल पर भी बातचीत हुई। 

बैठक में विधायक, समिति के दूसरे सदस्य भी रहे मौजूद
शाह नागपुर पहुंचने के साथ भाजपा की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों के साथ बैठक के लिए सीधा रवि भवन गए। बैठक में विधायक और समिति के दूसरे सदस्य मौजूद थे। इस दौरान शाह ने उनसे जनता तक पहुंचने को कहा। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान शाह ने पार्टी के लिए बूथ स्तर पर विस्तार की रणनीति के बारे में बात की। पार्टी के पदाधिकारियों और अन्य नेताओं से पार्टी के बूथ स्तर के कामकाज को मजबूत करने और समाज के सबसे निचले तबके तक पहुंचने को कहा।

माना जा रहा है कि दोनों दिग्गजों की इस बंद कमरा मीटिंग में भाजपा शासित राज्यों की स्थिति पर भी चर्चा हुई। मप्र, छत्तीसगढ़ में राजस्थान के मुद्दे इन दिनों सुर्खियों में हैं। मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियां शुरू हो गईं हैं। शिवराज सिंह ने दावा किया है कि वो 150 सीटों पर जीत सुनिश्चित कर चुके हैं। इधर संघ और संगठन का एक बड़ा वर्ग यह रिपोर्ट दे रहा है कि यदि 2018 का चुनाव शिवराज सिंह को चैहरा बनाकर लड़ा गया तो काफी नुक्सान हो सकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !