CHAMPIONS TROPHY : सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी के नाम, लेकिन चल रहे आउट ऑफ़ फॉर्म

Wednesday, May 17, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | चैंपियंस ट्रॉफी की तारीखें नजदीक आ रही है वैसे-वैसे खिलाड़ियों में उत्साह और ज्यादा बढ़ रहा है। 21 मई को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाने वाला है। इसके तुरन्त बाद चैंपियंस ट्रॉफी का जादू शुरू होने वाला है। इस चैंपियंस ट्रॉफी में कई खिलाड़ी ऐसे है जो काफी अच्छी फॉर्म में है और चैंपियंस ट्रॉफी में भी कमाल का प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।

आज हम बात इस पर कर रहे है कि किस खिलाड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हो। यह कारनामा वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है । जी हाँ कैरीबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने 2002 से 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी तक कुल 17 मैचों में 791 रन है जो इस रिकॉर्ड में पहले स्थान पर है हालांकि गेल इस आईपीएल में फॉर्म में नहीं थे क्या वो चैंपियंस ट्रॉफी में अपने इस रिकॉर्ड को कायम रख पाएंगे यह मैच होने पर ही पता चलेगा।

इनके अलावा एक और खिलाड़ी है जिन्होंने 700 से भी ज्यादा रन बनाए है और वो है श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माहेला जयवर्धने ,इन्होंने कुल 22 मैचों की 21 पारियों में 742 रन बनाए थे। इस मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर बहुत नीचे रह गए है तेंदुलकर ने अपने कैरियर में कुल 16 मैचों में 441 रन ही बना पाये थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week