चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित की वापसी

Monday, May 8, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी हुई है जबकि बीसीसीआई की चयन समिति ने ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शर्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है उन्हें टीम में शामिल नहीं किया है हालांकि ऋषभ पंत और सुरेश  रैना आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

इस दौरान खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी
चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैंपियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेज़बानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था। टीम के चयन के बाद बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन एम.एस.के. प्रसाद ने कहा, "स्टैंडबाई खिलाड़ियों के लिए भी वीज़ा तैयार होगा और ये बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास करेंगे।

सेलेक्सन में सबसे चौंकाने वाली बातें
विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है पुराने दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी चोट के बाद वापसी करने में सफल रहे हैं इसी तरह रोहित शर्मा को भी जगह मिली है।

पिछली बार की चैंपियन है टीम इंडिया
पिछली बार भारतीय टीम ने ये टूर्नामेंट जीता था। इस बार वो अपना ताज बचाने उतरेगी। देखा जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी सबसे अधिक दो-दो बार जीत चुकी हैं अगर इस बार टीम इंडिया ये ट्रॉफी अपने नाम कर लेती है तो वो चैंपियंस ट्रॉफी के मामले में दुनिया की सबसे सफल टीम बन जाएगी।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ
आपको बतादें कि भारत का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के साथ है। सीमा पर तनाव और कूटनीतिक वजहों से भारत के इसमें शामिल नहीं होने को लेकर आशंका थी।

इस प्रकार है टीम इंडिया
टीम में ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे ,कप्तान विराट कोहली, विकेट कीपर एम.एस. धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और मनीष पांडे का सलेक्शन किया गया है।

ये हैं स्टैंडबाई खिलाड़ी
जबकि स्टैंडबाई खिलाड़ियों में फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत, सुरेश रैना, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week