भोपाल: साकेत में नाला निर्माण, बरखेड़ा पठानी से अमरावत तक सड़क मंजूर

भोपाल। महापौर श्री आलोक शर्मा ने निर्देशित किया है कि जिन नालों के चैनलाईजेशन अथवा अन्य निर्माण कार्यों की स्वीकृति हो गई है उन्हें शीघ्र प्रारंभ किया जाए और वर्षा से पूर्व सभी नालों की सफाई बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जाए साथ ही बरखेड़ा पठानी से अमरावत खुर्द मार्ग के निर्माण कार्य हेतु औपचारिकताएं पूर्ण कर आगामी 05 जून को उक्त मार्ग निर्माण हेतु भूमिपूजन कर कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश भी दिए। 

उक्त निर्देश महापौर श्री आलोक शर्मा ने गोविन्दपुरा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर के साथ गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नालों की साफ-सफाई व अन्य कार्यों की समीक्षा करते हुए दिए। इस दौरान निगम के अपर आयुक्त श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर, महापौर परिषद के सदस्य श्री केवल मिश्रा, जोन अध्यक्ष श्री हरिशंकर मिश्रा, पार्षद सुश्री तुलसा वर्मा, श्री लीलाकिशन माली, श्रीमती रश्मि द्विवेदी आदि मौजूद थे।

समीक्षा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक श्री बाबूलाल गौर ने महापौर श्री आलोक शर्मा को अवगत कराया कि वार्ड क्र. 57 के अंतर्गत साकेत नगर जैन मंदिर से माधव बाल उद्यान तक नाले के चैनलाईजेशन का कार्य भूमिपूजन होने के उपरांत नहीं हो पाया है साथ ही श्री गौर ने अनेक स्थानों पर नालों को अवरूद्ध किए जाने एवं नालों पर अतिक्रमण के संबंध में जानकारी दी। जिस पर महापौर श्री आलोक शर्मा ने साकेत नगर जैन मंदिर से माधव बाल उद्यान तक के नाले का चैनलाईजेशन का कार्य सभी औपचारिकताएं पूर्ण कराकर तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। 

महापौर श्री शर्मा ने शक्ति नगर मार्केट, भेल संगम, आशाराम नगर, अयोध्या बायपास स्थित टनाटन डाबे के पास तथा कैलाश नगर, इकोग्रीन कालोनी आदि क्षेत्रों में स्थित नालों पर बिल्डरों द्वारा किए गए नाले के अवरोध एवं अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही हेतु पार्षदगण के साथ स्थल निरीक्षण करने तथा अतिक्रमण व बाधाओं को हटाने की कार्यवाही करने व नालों का चौड़ीकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान महापौर श्री आलोक शर्मा ने शिव कल्प, सागर इवेन्यू, अमृत इनक्लेव, क्षत्रपति कालोनी, इण्डस मुस्कान कालोनी वार्ड क्र. 72 एवं 73 के अंतर्गत नई सब्जी मण्डी से शबरी नगर तक लगभग 02 किलोमीटर नाले का चैनलाईजेशन आदि के कार्य भारत सरकार की अमृत योजना में शामिल करने हेतु निगम अधिकारियों को निर्देशित किया। 

बैठक में विधायक श्री बाबूलाल गौर ने कहा कि वर्षा से पूर्व सभी नाला-नालियों की बेहतर ढंग से साफ-सफाई कराई जाए और नालों के बहाव में बाधक अतिक्रमणों को भी हटाने की कार्यवाही की जाए।

गुलमोहर कालोनी मार्ग पर सब्जी बाजार बनेगा
निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान ने गुलमोहर कालोनी के मुख्यमार्ग पर सब्जी की दुकान लगाने वाले दुकानदारों को समीप में रिक्त स्थान पर व्यवस्थित रूप से स्थान उपलब्ध कराने हेतु आश्वस्त किया है। उक्त सब्जी व्यवसायी अपनी समस्याओं को लेकर निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. चौहान के पास पहुंचे थे जिस पर निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. चौहान ने सब्जी व्यवसायियों के साथ स्थल निरीक्षण किया और उन्हें व्यवस्थित रूप से व्यवसाय हेतु समुचित स्थान उपलब्ध कराने को कहा ताकि गुलमोहर कालोनी के मार्ग का आवागमन सुगम हो और सब्जी व्यवसायी भी बेहतर ढंग से अपनी दुकान संचालित कर सके। इस मौके पर जोन क्र. 09 के अध्यक्ष श्री बाबूलाल यादव, सब्जी व्यवसायी और क्षेत्रीय नागरिक मौजूद थे।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !