भोपाल की चौपाल में महापौर आलोक शर्मा का सम्मान हुआ

Monday, May 8, 2017

भोपाल। महापौर आलोक शर्मा द्वारा शहर के नागरिकों की मूलभूत समस्याओं संबंधी शिकायतों/समस्याओं के त्वरित निदान हेतु प्रारंभ की गई ‘‘भोपाल की चौपाल’’ के माध्यम से नागरिकों की समस्याओं के तत्काल निराकरण शहर के नागरिकों में उत्साह और विश्वास नजर आ रहा है। इसी के तहत सोमवार को आयोजित ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में शहर के अनेक क्षेत्रों के नागरिकों ने पहुंचकर जहां एक ओर अपनी समस्याओं से अवगत कराया और चौपाल के पूर्व आयोजनों में बताई गई समस्याओं के निराकृत होने से उत्साहित अनेक नागरिकों ने महापौर श्री आलोक शर्मा को बधाई दी और स्मृति चिन्ह, गुलदस्ते आदि भेंट कर उनका सम्मान भी किया और उनके प्रति आभार भी व्यक्त किया साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण-2017 में भोपाल शहर को देश का दूसरा स्वच्छ शहर घोषित किए जाने पर भी अनेक नागरिकों ने महापौर श्री आलोक शर्मा को बधाई भी दी। 

महापौर श्री शर्मा द्वारा ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में बड़ी संख्या में आए नागरिकों से रूबरू होकर समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना और समस्याओं के अनुसार निराकरण के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। चौपाल पर विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह के अलावा महापौर परिषद के सदस्य श्री सुरेन्द्र बाड़ीका, श्री मनोज चौबे, अपर आयुक्त श्रीमती मलिका निगम नागर, श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, श्री प्रदीप जैन, श्री एम.पी.एस. अरोरा सहित पार्षदगण व निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं संबंधी समस्याओं/ शिकायतों के त्वरित निदान एवं विकास कार्यों के संबंध में नागरिकों से सीधा संवाद स्थापित करने के दृष्टिगत प्रारंभ की गई ‘‘भोपाल की चौपाल’’ पर नागरिकों का विश्वास दिनों दिन बढ़ता जा रहा है और नागरिक अपनी समस्याएं लेकर तो चौपाल पर पहुंच रहे है साथ ही अनेक ऐसे नागरिक भी पहुंच रहे है जो अपनी समस्याओं पर त्वरित निदान से उत्साहित है। 

सोमवार को आयोजित ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में बड़ी संख्या में नागरिकों ने व्यक्तिगत एवं समूह के रूप में महापौर श्री आलोक शर्मा से अपनी समस्याओं के संबंध में चर्चा की और इस दौरान साफ-सफाई, पानी, स्ट्रीट लाईट, अवैध निर्माण, अतिक्रमण, मकान/भूखण्ड आवंटन, सीवेज, स्थानांतरण, नवीन नल कनेक्शन, सड़क, शौचालय, नाली पार्क, गली आदि का निर्माण कराने, प्राथमिक उपचार केन्द्र प्रारंभ कराने, कैंसर चिकित्सा हेतु सहायता, लायब्रेरी खोलने संबंधी 112 आवेदन प्रस्तुत किए। प्राप्त आवेदनों पर तत्काल ही समुचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए साथ ही निर्देशित किया कि विकास एवं निर्माण कार्यों संबंधी आवेदनों का परीक्षण कर शीघ्रता से आवश्यक कार्यवाही कर अवगत कराए और कार्यों के प्रस्ताव भी तैयार कर प्रस्तुत किए जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week