क्रिकेट का एक दीवाना: भारत के हर मैच में नजर आता है

Thursday, May 11, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | कुुछ प्रशंसक ऐसे है जो खिलाड़ियों की भांति देशभर में प्रसिद्ध हो गए है। जी हाँ ऐसे ही एक प्रशंसक है कानपुर के दिव्यांग धर्मवीर पाल जो भारत के लगभग हर मैच में बाउंड्री पर नजर आते है धर्मवीर अक्सर भारत के हर मैच में बाउंड्री के बाहर गेंद वापस करते नजर आते है शायद कभी आपने भी देखा होगा। आपको बता दें कि वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के सपोर्टर हैं। कुछ समाचारों के अनुसार धर्मवीर 10 को कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान पर नजर आये थे और 13 मई को होने वाले मैच में भी बॉल कीपर भूमिका निभाते नजर आएंगे।

टीम इंड‍िया उठाती है इस दिव्यांग का खर्च
आपको बता दें कि 24 साल के धर्मवीर पाल कहते हैं- मुझे बचपन से ही क्रिकेट का बहुत शौक है। एक पैर से पूरी तरह दिव्यांग होने के बावजूद मैंने अपने इस शौक को कभी दबाने की कोश‍िश नहीं की। ये यह भी बताते है कि मध्यप्रदेश में हैंडीकैप टीम का कैप्टन हूं।

इनके अलावा यह भी कहते है कि साल 2006 में एक मैच के दौरान पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह, और भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह की नजर मुझ पर पड़ी थी उसके बाद से मैं देश में होने वाले भारत के लगभग हर मैच में बॉल कीपर के रूप में मौजूद रहा हूँ। धर्मवीर का यह भी कहना है कि मेरे आने-जाने और रहने का खर्च टीम इंडिया ही देती है इसलिए मैं हर मैच में बॉल कीपर की भूमिका निभाता नजर आता हूँ।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week