कमल पटेल को काबू करने हरदा कलेक्टर वापस भेजे गए, तबादला निरस्त

भोपाल। कमल पटेल मामले में सीएम शिवराज सिंह की चतुर राजनीति का एक और एपिसोड सामने आया है। हरदा से 2 दिन पहले हटाए गए कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को वापस हरदा भेज दिया गया है। उनका तबादला निरस्त कर दिया गया। बता दें कि कमल पटेल ने रेत उत्खनन का मामला उठाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इसके कारण कलेक्टर ने उनके बेटे सुदीप पटेल को जिलाबदर बदमाश घोषित किया। शिकायत पर श्रीकांत बनोठ को हटा दिया गया परंतु कमल पटेल और उग्र हो गए। उन्होंने सीएम के रिश्तेदारों पर रेत के अवैध उत्खनन का आरोप लगा डाला। बदले में इधर प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह ने निष्कासन का नोटिस थमाया उधर सीएम शिवराज सिंह ने हटाए गए कलेक्टर को वापस भेज दिया। 

मंत्रालय ने इसको लेकर आदेश जारी किया है, जिसमें पूर्व में जारी तबादले के आदेश को निरस्त करने की बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि बनोठ को यथावत हरदा कलेक्टर नियुक्त किया जाता है। श्रीकांत बनोठ की जगह हरदा कलेक्टर पद पर नियुक्त किए गए तरूण राठी फिर से अपनी पुरानी जिम्मेदारी निभाएंगे। वे खनिज विभाग के उप सचिव पद पर बने रहेंगे।

बता दें कि हरदा कलेक्टर के हटाए जाने के बाद कमल पटेल और ज्यादा मुखर हो गए थे। उन्होंने देवास, होशंगाबाद और बैतूल कलेक्टर को हटाने की मांग की थी। उनके बेटे एवं जिलाबदर बदमाश सुदीप पटेल ने भी सोशल मीडिया पर लिखा था कि 'मुझे जिलाबदर करने वाले कलेक्टर खुद जिलाबदर हो गए।'

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !