महापौर ट्रॉफी: आलोक शर्मा ने बल्ला घुमाया, सुरेन्द्र मम्मा ने की विकेट कीपिंग

Friday, May 12, 2017

भोपाल। नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित महापौर ट्रॉफी रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ महापौर श्री आलोक शर्मा ने विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह की उपस्थिति में किया। महापौर आलोक शर्मा ने बल्लेबाजी से श्रृंखला का उद्घाटन किया तो विधायक एवं भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ सिंह मम्मा  विकेट कीपर बन गए। शुक्रवार की रात्रि प्रतियोगिता के प्रथम दिन मीडिया एकादश विरूद्ध रिपोर्टर एकादश, परिणय इलेवन विरूद्ध दॉनिश इलेवन, लीकर राईडर विरूद्ध अहमद एकादश, डी इलेवन विरूद्ध आर.के. एकादश की टीमे अपना जौहर दिखायेंगी।

स्थानीय अंकुर मैदान पर शुक्रवार को देर शाम महापौर श्री आलोक शर्मा ने बल्लेबाजी कर महापौर ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। महापौर ट्रॉफी रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में 64 टीमे भाग ले रही है। 12 मई से 23 मई 2017 तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपये एवं द्वितीय पुरस्कार 25 हजार रुपये नगद राशि का रखा गया है साथ ही आकर्षक ट्रॉफियां भी टीमों व उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को भेंट की जाएंगी। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर महापौर श्री आलोक शर्मा एवं विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह एवं अन्य अतिथियों ने मैदान पर मौजूद प्रतिभागी टीमों के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया तथा प्रतियोगिता के दौरान खेले जाने वाले मैचों के ड्रा भी निकाले। 

इस अवसर पर महापौर श्री आलोक शर्मा ने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में खेलों का अपना महत्व है। खेल से जहां अनुशासन व खेल भावना उत्पन्न होती है वहीं प्रतिस्पर्धा का भाव भी उत्पन्न होता है जो खेलों के साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी हमारे लिए आवश्यक है। महापौर श्री शर्मा ने कहा कि नगर निगम द्वारा खेलों एवं खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने एवं उन्हंे अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करने हेतु एक मंच उपलब्ध कराने के दृष्टिगत महापौर ट्रॉफी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। श्री शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही हम फुटबाल, कैरम, शतरंज, रायफल शूटिंग, पतंग बाजी आदि सहित विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित करेंगे। महापौर श्री शर्मा ने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी खेलों के प्रोत्साहन हेतु बडे पैमाने पर राशियों का प्रावधान बजट में किया है। इस अवसर का खिलाडि़यों को लाभ उठाते हुए अपने शहर, प्रदेश का नाम देश दुनिया में रौशन करना चाहिए। महापौर श्री शर्मा ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2017 में भोपाल को देश में दूसरा स्थान प्राप्त होने का श्रेय खिलाडि़यों एवं शहर के नागरिकों को देते हुए आव्हान किया कि अब हमें देश में अपने शहर को प्रथम स्थान पर लाना है इसके लिए हमें रोको-टोको अभियान को अपनी दिनचर्या बनाना होगी। 

इस अवसर पर विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह ने महापौर ट्रॉफी के आयोजन को भव्यतम आयोजन निरूपित करते हुए कहा कि निश्चित ही इस प्रतियोगिता से हमारे खिलाडि़यों को अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा उन्होंने खिलाडि़यों का आव्हान किया कि वह खेल भावना से अपने मैच खेले और सदैव जीतने का प्रयास करें। उन्होंने महापौर ट्रॉफी के भव्य आयोजन के लिए महापौर श्री आलोक शर्मा एवं आयोजन समिति के सदस्यों को बधाई भी दी। इस मौके पर महापौर ट्रॉफी आयोजन समिति के सदस्यों एवं विभिन्न प्रतिभागी टीम के कप्तानों ने महापौर श्री शर्मा एवं विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह का स्वागत किया। 

इस अवसर पर महापौर ट्रॉफी आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं महापौर परिषद के सदस्य श्री दिनेश यादव, संयोजक श्री प्रद्युम्न मोनू गोहल, आयोजन समिति के सदस्य श्री महेश मकवाना, श्री मो0 सऊद, उपायुक्त श्री हरीश गुप्ता, क्रीड़ा अधिकारी श्री कमर साकिब के अलावा श्री अंकुर तिवारी, श्री सुधीर जाचक, श्री राजेन्द्र गुप्ता सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी, खेल प्रशसक एवं निगम के अधिकारी मौजूद थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week