सचिन नहीं इन खिलाड़ियों के नाम है चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतक

Thursday, May 18, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | वनडे क्रिकेट अब तक सबसे ज्यादा शतक भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन रमेश तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने कुल 49 शतक लगाए थे। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में इनके नाम सिर्फ एक शतक है जो इन्होंने 28 अक्तूबर 1998 में ढाका में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था जिसमें इन्होंने 141 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद ये कभी शतक नहीं बना पाये थे।

शतकों के मामले में तीन खिलाड़ी शीर्ष पर है जिनमें दो खिलाड़ियों ने तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसमें भारत के सौरव गांगुली के नाम तीन शतक तथा दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स के नाम भी तीन शतक है लेकिन सबसे अच्छा प्रदर्शन के लिए वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का नाम आता है । क्रिस गेल ने अब तक चैंपियंस ट्रॉफी के 17 मैचों में 3 शतक बनाए है। इसलिए गेल सबसे ज्यादा रनों के साथ भी पहले स्थान पर है।

ख़ास बात तो यह है कि क्रिस गेल ने अब तक सभी शतक एक ही चैंपियंस ट्रॉफी में बनाए है ये सारे शतक 2006 चैंपियंस ट्रॉफी में बनाए है। इसमें इनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 133 रनों का है। इनके अलावा गेल एक बार 2004 की।चैंपियंस ट्रॉफी में एक रन से शतक से चूक गए थे नहीं तो अब तक इनके नाम 4 शतक होते।

तोड़ सकते है रिकॉर्ड 
गेल इस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है आपको शायद पता ही होगा कि सौरव गांगुली और हर्षल गिब्स अब क्रिकेट नहीं खेलते है इसलिए गेल के पास अच्छा मौका है कि वो इस चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करें और यह रिकॉर्ड भी अपने नाम करदें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week