कांग्रेसियों ने गौ हत्या की, मांस पकाया, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी किया

नई दिल्ली। गोहत्या को लेकर पिछले कुछ दिनों में मीडिया से लेकर लोगों के बीच काफी चर्चा रही, तमाम ऐसी घटनाएं समाने आई जिसमें कथित गोरक्षकों ने लोगों के साथ मारपीट की है। लेकिन जिस तरह से केरल में बीफ बैन के खिलाफ यूथ कांग्रेस के नेताओं ने खुलेआम लोगों के बीच गोहत्या की उसने निसंदेह लोगों के बीच तनाव फैलाने का काम किया है। इस घटना का बकायदा एक वीडियो बनाया गया और जारी किया गया, सोशल मीडिया पर इस वीडियो के फैलने के बाद तमाम नेताओं ने इसका विरोध किया है। घटना के दो दिन बाद कांग्रेस ने इस घटना के मुख्य आरोपी रेजिल मुकुट्टी सहित तीन लोगों को बर्खास्त कर दिया है। लेकिन इस घटना से पहले के घटनाक्रम पर नजर डालने की जरूरत है।

हालांकि केरल की घटना के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके इस घटना की निंदा की थी। उन्होंने लिखा था कि केरल में जो कुछ हुआ है वह सोच के परे हैं, यह जघन्य है, जिसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मैं और ना ही कांग्रेस इसे स्वीकार कर सकती है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। जिसके बाद थरूर ने भी इस घटना की आलोचना की, उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी बात समझाने के लिए इस हद तक नहीं जाना चाहिए, जानवरों के साथ बर्बरता किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं की जा सकती है।

आपको बता दें कि 27 मई को केरल में यूथ कांग्रेस के नेताओं ने केरल के कन्नूर में शनिवार को लोगों की भीड़ के बीच बीफ फेस्टिवल का आयोजन किया, जिसका आयोजन लेफ्ट और कांग्रेस के नेताओं ने किया था। इस फेस्टिवल का आयोजन केंद्र सरकार के बीफ बैन कानून के खिलाफ किया गया था। इस दौरान गाय को काटा गया और इसे पकाकर लोगों के बीच परोसा गया। इस घटना का वीडियो केरल भाजपा के अध्यक्ष कुमन्नन राजशेखर ने ट्विटर पर साझा किया था। इस घटना के बाद यूथ कांग्रेस नेता रिजिल मुकुटी के खिालफ मामला दर्ज कराया गया है। एक टीवी चैनल को दिए अपने साक्षात्कार में रिजिल मुकुटी का कहना है कि हमें अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है, हमने अपने विरोध प्रदर्शन के एक हिस्से के तौर पर किया है। 18 महीने के बछड़े को लोगों के बीच काटा गया और इसे पकाने के बाद लोगों में मुफ्त में बांटा गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !