दाऊद के रिश्तेदार की शादी में BJP के मंत्री, विधायक और नेता

नई दिल्ली। भारत का नंबर 1 मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की भतीजी की शादी में भाजपा वाली महाराष्ट्र सरकार के मंत्री गिरीश महाजन समेत कई विधायक एवं नेता शामिल हुए। डॉन का रिश्तेदार जकी कोकनी के खिलाफ हत्या एवं सट्टेबाजी के कई केस दर्ज हैं। जकी कोकनी डॉन का साढू भाई है। नासिक में उसकी बेटी की शादी थी। मंत्री, विधायक एवं भाजपा नेताओं साथ इस शादी में कई बड़े पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए। अब सीएम ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है। इधर विपक्ष ने भाजपा सरकार को घेर लिया है। 

19 मई को महात्मा नगर इलाके के एक शानदार मॉल में नासिक के बिजनेसमैन जकी कोकनी की बेटी हिना की शादी हुई थी। जकी के खिलाफ हत्या समेत सट्टेबाजी के कई केस दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कोकनी की पत्नी और इकबाल कासकर (दाऊद का भाई) की पत्नी दोनों सगी बहने हैं। एजुकेशन मिनिस्टर गिरीश महाजन के साथ असिस्टेंट पुलिस कमिशनर और 9 इंस्पेक्टर लेवल के अफसर भी इस शादी में बराती बने थे। महाजन के साथ बीजेपी एमएलए देवयानी फरांडे, बालासाहेब सनप और सीमा हिरे भी शादी में मौजूद थे। इसके अलावा नासिक की मेयर रंजना भंसी और डिप्टी मेयर प्रथमेश गीते भी कुछ पार्षदों को लेकर शादी में पहुंचे। महाजन काफी देर तक प्रोग्राम में रहे और स्टेज पर जाकर उन्होंने जोड़े को आशीर्वाद भी दिया।

जांच का आदेश
विवाद खड़ा होने के बाद नासिक के पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने मामले की जांच का आदेश दिया है। बुधवार को शादी में पहुंचे पुलिसवालों के बयान भी रिकॉर्ड कर लिए गए हैं। सीएम फडणवीस ने भी मामले में सिंघल से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने इसकी पुष्टि की, "जिस शादी में बीजेपी नेता और पुलिसवाले पहुंचे थे, वह दाऊद की पत्नी के भतीजी की शादी थी। हमें मिली जानकारी के मुताबिक दुल्हन की मां और दाऊद के भाई की पत्नी बहनें हैं। सिंघल ने नेताओं के शामिल होने की बात की पुष्टि नहीं की। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि कुछ नेताओं को इन्विटेशन जरूर भेजा गया था। नासिक पुलिस के मुताबिक जांच पूरा होने में दो दिन का वक्त लगेगा, क्योंकि कुछ पुलिसकर्मी शादी में शामिल होने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं। कुछ पुलिसकर्मी मालेगांव में निगम चुनाव में भी ड्यूटी में लगे हैं।

एनसीपी ने मांगा इस्तीफा
दाऊद के रिलेटिव की शादी में शामिल होने की फोटोज सामने आने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार ने मंत्री गिरीश महाजन का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा, "एनसीपी चीफ शरद पवार का नाम दाऊद से जोड़कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई थी। अब महाराष्ट्र के मंत्री खुद दाऊद के रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए हैं। अब क्यों बीजेपी उनसे इस्तीफा नहीं मांगती।

मंत्री महाजन की सफाई
विवाद को देखते हुए मंत्री गिरीश महाजन के ऑफिस की ओर से एक बयान जारी किया गया है। महाजन ने सफाई देते हुए कहा, "मुझे नहीं मालूम था कि वो दाऊद के रिश्तेदार हैं। मेरे ऑफिस में कार्ड आया था, इसलिए मैं वहां गया। मैं नासिक का पालक (प्रभारी) मंत्री हूं और ऐसी शादियों में जाता रहता हूं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !