ऋषिकेश में साधु वेश बनाकर छुपा हुआ था BJP नेता की हत्या का आरोपी कांग्रेस नेता

Saturday, May 20, 2017

ग्वालियर। पिछले दिनों झांसी रोड थाने सामने हुई भाजपा नेता बेटू पांडे की हत्या के मामले में आरोपी कांग्रेस नेता एवं पूर्व पार्षद पुरुषोत्तम भार्गव को ऋषिकेश से गिरफ्तार कर लिया गया है। वो यहां साधू का वेष धारण करके छुपा हुआ था। जिस समय पुलिस वहां पहुंची। वो रामकथा सुन रहा था। पुलिस को देखते ही वो अपनी जगह से उठा और पुलिस की गाड़ी में बैठ गया। 

झांसीरोड़ थाने के ठीक सामने भाजपा नेता बेटू पांडे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात में पुलिस ने पूर्व पार्षद व कांग्रेस नेता पुरुषोत्तम भार्गव, बंटी भार्गव, कालू भार्गव व प्रवीण शर्मा पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। इस मामले में लोगों ने मौके से ही बेटू को गोली मारने वाले कालू को राइफल के साथ पकड़ लिया था। जबकि सारे आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहे थे। इस प्रकरण में प्रवीण के बाद बीते रोज पुरुषोत्तम भार्गव भी गिरफ्तार हुआ। 

बताया गया कि पुरुषोत्तम भार्गव दिल्ली में कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात करने के बाद ऋषिकेश में फरारी काटने भाग गया। यहां वह एक आश्रम में रह रहा था। उसने भगवा कपड़े पहनकर दाढ़ी बढ़ा रखी थी। उसे एक नजर में कोई साधु ही समझ रहा था। इधर पुलिस को पुरषोत्तम के खेमे से ही पक्का प्वाइंट था कि वह ऋषिकेश में है। इसके बाद पुलिस टीम ने जब आश्रम में रेड की तो वह आश्रम में रामकथा सुन रहा था। पुलिस टीम ने जैसे ही कहा कि वे ग्वालियर से है तो बिना कुछ बोले पुलिस की गाड़ी में सवार हो गया। इस केस में अब केवल हत्या की जड़ बनने वाले बंटी भार्गव की तलाश है।

मैं तो गोली लगने के बाद नीचे उतरा
पुरुषोत्तम भार्गव ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह वारदात के वक्त अचलेश्वर मंदिर से लौटा था। बेटू और उसके भाई जब उसके बेटे बंंटी को पीट रहे थे तब वह घर की ऊपरी मंजिल पर था। बंटी ने आवाज देकर छोटे भाई कालू को मदद के लिए बुलाया। कालू ने पहले डराने के लिए लाइसेंसी बंदूक से हवाई फायर ठोंका। जब बेटू और उसके भाई नहीं माने तो गोली सीधी चलाई जो उसके गले में जा लगी। पूर्व पार्षद का कहना है कि वह तो हत्या के बाद नीचे आया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week