BHOPAL की पॉश अरेरा कालोनी में लोगों ने कर रखा था नाले पर कब्जा

Tuesday, May 23, 2017

भोपाल। नगर निगम के अमले ने अरेरा कालोनी ई-7 स्थित बड़े नाले पर ई-7 से लेकर 11 नंबर तक नाले के ऊपर अतिक्रमण कर अवैध रूप से निर्मित स्लैब एवं अन्य प्रकार के निर्माण को हटाने की कार्यवाही की। निगम अमले द्वारा यह कार्यवाही महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा नालों की सफाई कार्य के निरीक्षण के दौरान नालों की सफाई और बहाव में अवरोध पैदा करने वाले अतिक्रमणों को सख्ती से हटाने के दिए गए निर्देशों के परिपालन में निगम अमले द्वारा यह कार्यवाही की जा रही है।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा वर्षा पूर्व शहर के छोटे-बड़े नालों एवं नालियों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा नालों पर किए गए अतिक्रमण और बहाव में बाधक अन्य प्रकार के निर्माणों को हटाकर वर्षा ऋतु के दौरान निकलने वाले पानी के बहाव को सुगम बनाने के दृष्टिगत शहर के सभी बडे-छोटे नालों और नालियों की सफाई का कार्य जे.सी.बी. मशीन, पोकलेन मशीन और श्रमिकों के माध्यम से तीव्र गति से निरंतर जारी है। 

महापौर श्री आलोक शर्मा एवं निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज द्वारा विगत दिनों नाला सफाई कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि नाले की सफाई का कार्य बेहतर ढंग से किया जाए ताकि वर्षा ऋतु के दौरान निकलने वाले बरसाती पानी की निकासी सुगमता से हो सके। उन्होंने नालों की सफाई और पानी के बहाव में बाधक अतिक्रमणों को चिन्हित कर सख्ती के साथ हटाया जाए। महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में निगम अमले ने अरेरा कालोनी के बड़े नाले पर ई-7 से लेकर 11 नंबर तक नाले के ऊपर अतिक्रमण कर अवैध रूप से डाले गए स्लैब और नाले की सफाई में बाधक अन्य प्रकार के अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही की।

निगम अमले ने तात्या टोपे नगर दशहरा मैदान, बिट्टन मार्केट, कोलार रोड एवं  खजूरी आदि क्षेत्रों में सड़क के किनारे फुटपाथों पर अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों के अतिक्रमणों को हटाया और दोबारा अतिक्रमण न करने की हिदायत भी दी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं