राजीव नगर व अयोध्या नगर को सड़कें व सीवेज, शाहपुरा को कम्यूनिटी हॉल | BHOPAL

भोपाल। महापौर श्री आलोक शर्मा ने राजीव नगर और अयोध्या नगर पहुंचकर नागरिकों की समस्याओं को सुना और मूलभूत सुविधाओं को बेहतर ढंग से उपलब्ध कराने हेतु अनेक विकास कार्यों की घोषणा की। जिसमें राजीव नगर की सड़कों सहित पार्क की बाउंड्रीवॉल, कम्यूनिटी हॉल निर्माण सहित अनेक कार्य सम्मिलित है। इन कार्यों पूर्ण होने से राजीव नगर के रहवासियों को चमचमाती सड़के, व्यवस्थित पार्क व कम्यूनिटी हॉल की सौगात प्राप्त होगी। 

इसके साथ ही महापौर श्री आलोक शर्मा ने अयोध्या नगर के रहवासियों की समस्याओं को भी सुना और प्राथमिकता तय कर चरणबद्ध तरीके से सड़क, सीवेज लाईन, पेयजल आदि संबंधी समस्याओं के निराकरण हेतु आश्वस्त किया। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद एवं जोन अध्यक्ष श्री हरिशंकर मिश्रा, महापौर परिषद के सदस्य श्री सुरेन्द्र बाड़ीका, पार्षद सुश्री तुलसा वर्मा व श्री लीलाकिशन माली, अपर आयुक्त श्री एम.पी.एस. अरोरा, उपायुक्त श्री बी.डी. भुमरकर, नगरयंत्रीद्वय श्री ए.आर. पवार व श्री राजीव गोस्वामी, श्री आर.के. सक्सेना, जोनल अधिकारी श्री हसीब उसमानी के अलावा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष श्री सत्यार्थ अग्रवाल आदि मौजूद थे।

महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा प्रति सोमवार आयोजित भोपाल की चौपाल में मूलभूत सुविधाओं संबंधी शिकायतों के निराकरण हेतु शीघ्रता से कार्यवाही के निर्देश दिए जा रहे है वह स्वयं भी स्थल पर पहुंचकर नागरिकों से सीधा संवाद कर समस्याओं से रूबरू हो रहे है और उनके निराकरण हेतु आवश्यक राशियों की स्वीकृति की घोषणा एवं विकास कार्यों को शीघ्रता से कराने के निर्देश भी दे रहे है। इसी तारतम्य में बुधवार को महापौर श्री आलोक शर्मा वार्ड क्र. 68 के राजीव नगर एवं अयोध्या नगर क्षेत्रों में पहुंचे और नागरिकों से समस्याओं के संबंध में चर्चा की।

इस दौरान नागरिकों ने बताया कि राजीव नगर में पेयजल की आपूर्ति बेहतर ढंग से की जा रही है और राजीव नगर की लगभग 50 प्रतिशत सड़कों में कोई समस्या नहीं है शेष 50 प्रतिशत सड़के बनाने की मांग की साथ ही राजीव नगर बी-सेक्टर में पार्क की बाउंड्रीवॉल आदि का निर्माण तथा एक कम्यूनिटी हॉल निर्माण व संतोष विहार, शिव कल्प, सुख सागर, इण्डस पार्क, भवानी कैम्पस आदि क्षेत्रों के नालों पर से अतिक्रमण हटाने व नालों की मरम्मत कराने की मांग की और श्रवणकांता कालोनी में रास्ता अवरूद्ध करने की शिकायत से भी महापौर श्री शर्मा को अवगत कराया। महापौर श्री शर्मा ने राजीव नगर की सड़कों के निर्माण हेतु 25 लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही बी सेक्टर स्थित पार्क की बाउंड्रीवॉल व अन्य कार्यों हेतु 20 लाख रुपये, कम्यूनिटी हॉल निर्माण हेतु 15 लाख रूपये देने की घोषणा की और कम्यूनिटी हॉल का निर्माण सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ किया जाए और इसका संधारण में भी नागरिक निगम का सहयोग करें। 

महापौर श्री शर्मा ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन कार्यों की घोषणा की गई है उनके संबंध में सभी औपचारिकताएं शीघ्रता से पूर्ण कर कार्य प्रारंभ किया जाए। महापौर श्री शर्मा ने कहा कि नालों के निर्माण हेतु अमृत योजना के तहत कराया जाएगा। महापौर श्री आलोक शर्मा ने संतोषी विहार नाले पर अवैध रूप से रखी बेल्डिंग वाली की गुमठी को एक घंटे के अंदर हटाने के निर्देश दिए साथ ही सुख सागर क्षेत्र में नाले के बहाव में बाधक दीवार को तत्काल हटाने, इण्डस पार्क के नाले पर अतिक्रमण आदि की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने, भवानी कैम्पस स्थित नाले के निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने पर श्रवणकांता कालोनी में रास्ते को बहाल कराने के निर्देश दिए। 

महापौर श्री शर्मा ने अयोध्या नगर क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना और कहा कि अयोध्या नगर के हस्तांतरण हेतु जो राशि उपलब्ध कराई गई थी उससे बड़े पैमाने पर विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण, सीवेज लाईनों व चैम्बर्स का निर्माण, सड़कों का सीमेंट क्रांकीटीकरण व डामरीकरण सहित अनेक कार्य कराए गए है एवं नागरिकों की मूलभूत सुविधा संबंधी शिकायतों के निराकरण हेतु कार्यों की प्राथमिकता तय कर चरणबद्ध तरीके से समस्याओं का निराकरण एवं विकास कार्य कराए जाएंगे।       

शाहपुरा को कम्यूनिटी हॉल एवं लाइब्रेरी
महापौर श्री आलोक शर्मा ने विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह व निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान की उपस्थिति में शाहपुरा में कम्यूनिटी हॉल एवं वाचनालय का लोकार्पण किया साथ ही लगभग 50 लाख रुपये की लागत से शाहपुरा क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्य हेतु भूमि पूजन भी किया। इस मौके पर महापौर श्री आलोक शर्मा शाहपुरा की सड़कों के निर्माण हेतु 50 लाख रुपये अतिरिक्त रूप से देने की घोषणा की साथ ही सौरभ पार्क में सांस्कृतिक मंच आदि निर्माण हेतु 10 लाख रुपये, फिटनेस सेंटर हेतु 20 लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही सौरभ पार्क में एक्यूप्रेशर ब्लाक्स एवं आवश्यक कार्यों हेतु 10 लाख रुपये तथा फिटनेस सेंटर हेतु 20 लाख रुपये निगम परिषद अध्यक्ष की निधि से लेने हेतु कहा। इस अवसर पर जोन अध्यक्ष श्री बाबूलाल यादव, पार्षद सुश्री तुलसा वर्मा, श्रीमती सुषमा बावीसा, श्री लीलाकिशन माली, एल्डरमेन श्री भगवत रघुवंशी आदि मौजूद थे।

महापौर श्री आलोक शर्मा ने बुधवार को भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, क्षेत्रीय पार्षद एवं निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह की उपस्थिति में नगर निगम द्वारा शाहपुरा क्षेत्र में नगर निगम द्वारा लगभग 15 लाख रुपये की लागत से निर्मित कम्यूनिटी हॉल एवं 05 लाख रुपये की लागत से निर्मित वाचनालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर महापौर श्री आलोक शर्मा ने नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होने पर बधाई दी और कहा कि कम्यूनिटी हॉल में सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जाए तथा इसकी आंतरिक साज-सज्जा भी उच्च स्तरीय बनाई जाए ताकि स्थानीय नागरिकों द्वारा आयोजित कार्यक्रम गरिमापूर्ण ढंग से सम्पन्न हो सके। महापौर श्री शर्मा ने कम्यूनिटी हॉल के संधारण में निगम का सहयोग करने हेतु नागरिकों का आव्हान किया साथ ही वाचनालय में पंखे, फर्नीचर एवं नागरिकों की रूचि अनुसार पाठ्य सामग्री आदि उपलब्ध कराने को कहा। 

इस मौके पर विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह भी अपने विचार व्यक्त किए और नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने पर महापौर एवं निगम परिषद अध्यक्ष को बधाई दी। इससे पहले परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान ने अपने स्वागत उद्बोधन में शहर में लगातार जनसुविधा एवं विकास कार्यों हेतु महापौर श्री आलोक शर्मा एवं विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए स्थानीय रहवासियों की मूलभूत सुविधाओं संबंधी समस्याओं एवं विकास कार्यों हेतु जनता द्वारा की गई मांग के संबंध में महापौर श्री शर्मा को अवगत कराया और नागरिकों की समस्याओं के निराकरण एवं विकास कार्यों को कराने का आग्रह भी किया। 

इस अवसर पर भाजपा के उपाध्यक्ष श्री सत्यार्थ अग्रवाल, पूर्व पार्षद श्रीमती अर्चना पाण्डे के अलावा श्री हीरेन्द्र सिंह, श्री विकास वीरानी, श्री मिथलेष मिश्रा आदि सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व निगम अधिकारी मौजूद थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !