BHOPAL: पाईप लाईन से सीधे टिल्लू पम्प लगाया तो होगी FIR

Tuesday, May 16, 2017

भोपाल। नगर निगम प्रशासन द्वारा ग्रीष्म ऋतु में नागरिकों को व्यवस्थित रूप से पर्याप्त मात्रा एवं समुचित दबाव में पेयजल उपलब्ध कराने के दृष्टिगत बेहतर व्यवस्थाएं की गई है। निगम द्वारा पाईप लाईन में सीधे टिल्लू पम्प लगाकर पानी खींचने वालों के विरूद्ध व्यापक अभियान की शुरूआत कर दी है। जलकार्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को संत हिरदाराम नगर बैरागढ़ स्थित सी.आर.पी. कालोनी में जलप्रदाय के समय पेयजल की पाईप लाईन में टिल्लू पम्प लगाकर पानी खींचने वाले एक दर्जन लोगों के टिल्लू पम्प जप्त किए और नागरिकों को समझाईश देकर चेतावनी दी कि यदि दोबारा पाईप लाईन में टिल्लू पम्प लगाकर सीधे पानी खींचते हुए पाया गया तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए पुलिस थाने में एफ.आई.आर. भी दर्ज कराई जाएगी। 

नगर निगम के जलकार्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जलप्रदाय के प्रेशर को बेहतर बनाने तथा पानी की सुचारू रूप से सप्लाई के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जलप्रदाय के समय जोन में तैनात सहायक यंत्री अपने अमले के साथ निरीक्षण कर पाईप लाईन में टिल्लू पम्प लगाकर पानी खींचने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करेगा और टिल्लू पम्प जप्त कर संबंधित क्षेत्र के पुलिस थाने में एफ.आई.आर. दर्ज कराने की कार्यवाही की जाएगी। 

निगम प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वह पाईप लाईन में टिल्लू पम्प (मोटर) लगाकर पानी न खींचे इससे जलप्रदाय की पाईप लाईन के प्रेशर में असर पड़ता है और पानी की सप्लाई भी प्रभावित होती है। यदि कोई नागरिक पेयजल की पाईप लाईन से सीधे टिल्लू पम्प लगाकर पानी खींचते पाया जाता है तो उसका टिल्लू पम्प जप्त करने के साथ ही संबंधित क्षेत्र के पुलिस थाने में एफ.आई.आर दर्ज कराई जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं