बैतूल में अध्यापकों का जल सत्याग्रह | ADHYAPAK SAMACHAR

Tuesday, May 9, 2017

बैतूल। अध्यापकों ने 3 माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर सोमवार को शहर के अभिनंदन सरोवर तालाब में अर्द्ध नग्न होकर 45 मिनट तक जल सत्याग्रह किया। जल सत्याग्रह में अध्यापक संघर्ष समिति बैतूल के भीमपुर के नांदा, चांदू, प्रभुढाना और रतनपुर संकुल के एक सैकड़ा अध्यापक जल सत्याग्रह में शामिल हुए। समिति के नीरज गलफट, भीम लांजीवार, मनोहर मालवी, भीम धोटे, रवि सरनेकर ने बताया जिले के सभी 9 ब्लॉक के अध्यापकों को समय पर वेतन मिल रहा है, लेकिन भीमपुर ब्लॉक के चार संकुलों के अध्यापकों को 3 माह तक का वेतन नहीं मिला है। 

वहीं अध्यापक एवं सहायक अध्यापक वरिष्ठ अध्यापक की वरिष्ठता सूची जारी करने एवं अध्यापकों की क्रमोन्नति में शेष बचे अध्यापकों के आदेश जारी करने की मांग को लेकर जल सत्याग्रह किया। समिति के रामा घुमारे, प्रीतम सिंह मरकाम ने बताया दो वर्षों से प्रतिमाह वेतन समय पर नहीं मिल रहा। विवाह सीजन के समय में अध्यापकों को वेतन नहीं मिलने से अध्यापक विवाह में उपहार, बच्चों की फीस, बिजली बिल, खाद्यान सामग्री आदि भी नहीं ले पा रहें हैं। 

कलेक्टोरेट में सौपा ज्ञापन 
अध्यापक संघर्ष समिति की सोमवार को कर्मचारी भवन में बैठक हुई। बैठक में अध्यापकों की समस्याओं एवं मांगों पर चर्चा की। इसके बाद अध्यापकों ने रैली निकालकर सरोवर तालाब पहुंचे और अर्द्ध नग्न होकर जल सत्याग्रह किया। इसके बाद अध्यापकों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर डिप्टी कलेक्टर राजेश शाह को ज्ञापन सौंपा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week