हाईप्रोफाइल नाबालिग बच्चों की लवमैरिज सुर्खियों में, स्कूल में मोमबत्ती जलाकर लिए 7 फेरे

Monday, May 15, 2017

नई दिल्ली। बाल विवाह के ज्यादातर मामलों में बच्चे या तो नासमझ होते हैं या फिर अनपढ़ लेकिन यूपी के बरेली में आज एक प्रतिष्ठित प्राइवेट स्कूल में हाईप्रोफाइल फैमिली के बच्चों ने लवमैरिज कर ली। उन्होंने स्कूल के स्पोर्ट्स ग्राउंड में मोमबत्ती जलाई और 7 फेरे ले लिए। फिर लड़के ने लड़की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र भी पहचानाया। लड़की सुहागन बनकर अपनी क्लास अटेंड करने आ गई। अब हाईप्रोफाइल नाबालिग बच्चों की लवमैरिज सारे शहर में चर्चा का विषय बन गई है। 

जानकारी के अनुसार, शादी करने के लिए छात्र और छात्रा सुबह जल्दी स्कूल पहुंचे और स्कूल के स्पोर्ट्स ग्राउंड के एक कोने में जाकर मोमबत्ती जलाकर सात फेरे ले लिए। छात्र मंगलसूत्र और सिंदूर भी साथ लाया था। वहीं अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लेने के बाद उसने छात्रा को मंगलसूत्र पहनाकर उसकी मांग में सिंदूर भर उसे अपनी पत्नी बना लिया। स्कूल में शादी करने वाले इन छात्र-छात्राओं की उम्र महज 15-16 साल है। दोनों 10वीं के स्टूडेंट्स हैं। 

जब स्कूल के अन्य बच्चों ने छात्रा को मंगलसूत्र और सिंदूर में देखा तो उन्हें कुछ गड़बड़ लगी, जिसके बाद पूछताछ में सारा मामला खुल गया। इसके बाद इनके साथियों ने ये सारी बात स्कूल के टीचर्स को बताई तो स्कूल में शादी होने की बात सुनकर वो भी हैरत में पड़ गए। इसके बाद इन दोनों बच्चों को प्रिंसिपल के सामने लाया गया और इनके माता-पिता को स्कूल में बुलाया गया। बच्चों के बारे में यह बात जानकर जब मां-बाप उन पर गुस्सा करने लगे तो स्कूल स्टाफ ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत करा दिया।

फिलहाल दोनों के परिवार वाले इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं बदनामी की वजह से स्कूल प्रशासन ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है। हाईस्कूल के इन नाबालिग छात्र और छात्रा की नादानी के साथ मामला शहर के प्रतिष्ठित स्कूल से जुड़ा होने के चलते हर तरफ इसकी ही चर्चा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week