जांच की जद में आए कलेक्टर पाटिल, मामला 50 लाख जुर्माना माफी का: GYANESHWAR B PATIL IAS

भोपाल। अक्सर यौन संबंधों के मामलों में सुर्खियां बटोरने वाले आईएएस ज्ञानेश्वर पाटिल इस बार भ्रष्टाचार के मामले में संदिग्ध बताए जा रहे हैं। आरोप है कि बैतूल कलेक्टर ज्ञानेश्वर बी पाटिल ने यूपी के एक रेत ठेकेदार पर खनिज विभाग द्वारा ठोका गया 50 लाख रुपए का जुर्माना इस तर्क के साथ माफ कर दिया कि ठेकेदार यूपी का है, उसे मप्र के नियमों की जानकारी नहीं है। 

अब इस मामले में खनिज विभाग ने पड़ताल शुरू कर दी है। विभाग ने बैतूल से रेत भंडारण के इस मामले का रिकार्ड मंगाया है, जिससे कार्रवाई की जा सके। अवैध रेत भंडारण के इस मामले में खनिज विभाग की ओर से ठेकेदार पर 50 लाख का जुर्माना लगाया गया था। यह मामला जब कलेक्टर कोर्ट में पहुंचा तो वहां जो हुआ वह आश्चर्यजनक था। कोर्ट में ठेकेदार की ओर से कहा गया कि वह उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। इसलिए उसे मप्र के भंडारण नियम की जानकारी नहीं है। इसे स्वीकारते हुए तत्कालीन कलेक्टर ज्ञानेश्वर पाटिल ने बगैर अनुमति के भंडारण न करने की चेतावनी देते हुए उसे बरी कर दिया। 

जानकारी मंगाई है, कार्रवाई की जाएगी 
राजेंद्र शुक्ल, खनिज मंत्री, मप्र शासन का कहना है कि बैतूल जिले में अवैध रेत के भंडारण में पेनाल्टी माफी किए जाने वह भी इस आधार पर कि ठेकेदार उत्तरप्रदेश का है और उसे प्रदेश के भंडारण नियमों की जानकारी नहीं है। इस प्रकरण की जानकारी मंगाए जाने के लिए विभाग के सचिव को आदेश दिए गए हैं। इस मामले की वस्तु स्थिति देखने के बाद आगे कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। वैसे सरकार की ओर से अवैध उत्खनन और भंडारण पर रोक लगाए जाने के कलेक्टरों के निर्देश दिए गए हैं। इस पर कलेक्टरों द्वारा कार्रवाई की भी गई है और अवैध उत्खनन और भंडारण पर काफी हद तक रोक भी लगी है। 

इन मामलों में रहे हैं विवादित
भोपाल में एक सम​लेंगिक यौन संबंध के मामले में सुर्खियों में आए। 
श्योपुर कलेक्टर पदस्थापना के समय एक महिला कर्मचारी ने यौन प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। सीएम ने इस मामले में उन्हे सस्पेंड कर दिया है। 
श्योपुर में एक पर्चा बांटा गया था जिसमें कई महिलाओं से यौन संबंध का विवरण दिया गया था। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !