रेत माफिया के हाईस्पीड हाइवा ने चीथड़े उड़ा दिए, 4 मौतें

Friday, May 26, 2017

सीधी। सीएम शिवराज सिंह ने मप्र में रेत खनन पर प्रतिबंध लगा दिया है बावजूद इसके हाईकोर्ट से प्रतिबंधित हाइवा वाहनों का प्रयोग परिवहन मे किया जा रहा है। शुक्रवार को रेत भरे हाइवा स हुए एक हादसे मे चार लोगो की जान चली गई है। डंपर में सवार क्लीनर भी दुर्घटना का शिकार हो गया। बताया गया कि चुरहट से रेत लोडकर रामपुर नैकिन की ओर जा रहा हाइवा वाहन क्रमांक एम पी 17 जी 1787 के चालक ने ने 4 लोगों को रोंद डाला। जिससे उनकी मौत हो गई। 

रामपुन नैकिन थाना के कोरिगंवा निवासी रामअनेश पटेल पिता स्व महावीर पटेल उम्र 38 बर्ष मोटर सायकल क्रमांक डीएल 11 एस ए 0847 मे अपने साथी सुभम पटेल पिता शिवार्चन पटेल उम्र 18 बर्ष अजय पटेल पिता रामभिलाष पटेल उम्र 18 के साथ सवार होकर रिस्तेदारी सांड़ा चुरहट जा रहे थे वाइक सवार जव बेहड़ा मोड के पास पहुंचे तो हाइवा चालक जो रेत लेकर तेज गती से भाग रहा था, ने वाइक चालको को ठोकर मार दिया। जिससे तीनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इतना ही नही हाइवा वाहन की गति इतनी तेज थी कि चालक नियंत्रण नही रख सका और वह पहाड़ी के नीचे खाई मे जा गिरा। जिसके कारण हाईवा वाहन का क्लीनर भी चपेट मे आ गया है और उसकी मौत हो गई है। उसकी पहचान नही हो सकी है जवकी घटना के वाद वाहन चालक फरार हो गया है। हाइवा वाहन रीवा जिले के किसी सुशील मिश्रा खुटेही का बताया गया है घटना की जानकारी होते ही एसडीओपी चुरहट खुद बचाव के लिये स्थल पहुंच गये थे जो मृतकों को पीएम के लिये भेजा है। 

राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना
भीषण हादसे के बाद राहगीरों ने तुरंत चुरहट पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मृतकों के जहां.तहां पड़े शवों को एकत्र कर पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट भेजा है। पुलिस ने चार लोगों के मरने की पुष्टि की है। जिसमें तीन बाइक सवार युवक व डंपर का क्लीनर शामिल है।

शवों के उड़े चीथड़े
ग्रामीणों ने बताया कि हादसा इतना विभत्स था कि शवों के चीथड़े उड़ गए। डंपर चालक एक बाइक सवार को बचाने के लिए दूसरी बाइक में सवार युवकों को सीधे टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद बाइक 50 मीटर उछलकर दूर जा गिरी। इसके बाद अनियंत्रित डंपर ने तीनों को कुचल दिया। जिससे पूरा बघवार.चुरहट मार्ग रक्त रंजिश हो गया।

रेत के वैध, अवैध मे उलझी पुलिस 
चुरहट रामपुर नैकिन थाना के सोन नदी के हर जगह से रेत उत्खन कर खुले आम हाइवा वाहन से परिवहन किया जा रहा है इन वाहनों की गती इतनी तेज होती है कि सामने वाले के जिन्दगी को नही देखा जाता चपेट मे आने के वाद मौत तय रहती है  खूनह हाइवा वाहन भी चुरहट से रेत लेकर जा रहा था लेकिन उसके वाहन मे टीपी पहले से रखी हुई थी इस कारण पुलिस असमंजस मे पड़ी हुई ज्यादातर डंपर चालक चुरहट से चोरी की रेत लोडकर सरपट दौड़ते है। वाहन की रफ्तार ज्यादा होने के कारण आए दिन हादसे होते रहते है। पुलिस.प्रशासन जानकर भी अंजान बनी रहती है। हालांकि बेहड़ा मोड़ के पास हुई घटना पर जिम्मेदार मौके पर पहुंचकर वैध.अवैध रेत की जांच कर रहे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week