लगातार गिरेंगी पेट्रोल की कीमतें, 30 रुपए लीटर तक जाएंगी

नई दिल्ली। अब हर रोज पेट्रोल के दाम बढ़ने की झंझट खत्म होने वाली है। यह रातों रात नहीं होगा लेकिन आने वाले 5 सालों में पेट्रोल के दामों में काफी गिरावट आएगी। यह 30 रुपए प्रति​लीटर तक नीचे चला जाएगा। अमेरिका के फ्यूचरिस्ट टोनी सेबा ने यह दावा किया है। उन्होंने कहा है कि दुनिया अब पेट्रोल पर निर्भर नहीं रहेगी। सोलर पॉवर की तरफ रुझान तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में आई एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहन दौड़ेंगे। कंपनियां पेट्रोल/डीजल से चलने वाले वाहन बनाना ही बंद कर देंगी क्योंकि इनकी मांग ही खत्म हो जाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

क्यों आएगी गिरावट:
माना जा रहा है कि नई तकनीकों के कारण ईंधन के तौर पर पेट्रोल पर दुनिया की निर्भरता काफी हद तक कम हो जाएगी और इस वजह से पेट्रोल की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिलेगी। यह दावा अमेरिका के फ्यूचरिस्ट टोनी सेबा ने किया है। टोनी के अनुसार सेल्फ ड्राइव कारों की तेजी से बढ़ती मांग के चलते ऑइल की डिमांड में जोरदार गिरावट आएगी और पेट्रोल के दाम 25 रुपये प्रति बैरल तक गिर सकते हैं।

क्या थी टोनी की भविष्यवाणी:
अमेरिका के फ्यूचरिस्ट टोनी सेबा ने कई साल पहले भविष्यवाणी की थी कि दुनिया में सोलर पावर की मांग में तेजी देखने को मिलेगी। आज यह बात काफी हद तक सच साबित हो रही है। गौरतलब है कि सिलिकॉन वैली के आंत्रप्रेन्योर टोनी सेबा आंत्रप्रेन्योरशिप और क्लीन एनर्जी मामलों के इंस्ट्रक्टर भी हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !