फाइनल में पहुँची पुणे ,मुंबई को 20 रनों से हराया

Wednesday, May 17, 2017

राजू जांगिड़/मुंबई | आईपीएल 10 का पहला क़्वालीफायर मुकाबला कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला गया। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। पुणे की ओर से बल्लेबाजी की अगर बात की जाये तो शुरुआत खराब रही और शुरूआती दो विकेट मात्र 9 रनों पर गिर गए थे इसके बाद अजिंक्य रहाणे और मनोज तिवारी ने टीम को सम्भालते हुए एक अच्छा लक्ष्य बनाया। रहाणे ने 43 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली जिसमें इन्होंने 5 चौके औए 1 छक्का लगाया था। इनके अलावा मनोज तिवारी ने भी हाफ सेंचुरी लगाईं और उन्होंने 48 गेंदों पर 58 रन बनाए। 

जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 142 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से पार्थिव पटेल ने 52 रनों की पारी खेली बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। पुणे की और से वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लेने पर मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

अंत ओवरों में धोनी का धूम धड़ाका
आप लोगों को पहले से ही पता है कि धोनी प्लेऑफ के मैचों में गेंदबाजों को बहुत ज्यादा धोते है और यही हुआ कल भी । कल मैच में 19 वाँ और 20 ओवर ही पुणे की जीत का कारण बना जी हाँ आपको बता दें की आखरी दो ओवरों में 41 रन बने। 19वाँ ओवर मुंबई की ओर से मिशेल मैक्लेंघन कर रहे थे जिसमें 26 रन बने और यही इस आईपीएल का सबसे महंगा ओवर रहा। इस ओवर में धोनी ने दो बड़े गगनचुम्बी छक्के लगाए। इसके बाद अंतिम ओवर बुमराह को सौंपा जिसकी पहली गेंद पर 1 रन बनाया ,दूसरी गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया ,तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना फिर चौथी गेंद पर एक और छक्का लगाया लेकिन 5वीं और छठी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाये। इस प्रकार धोनी ने 26 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 40 रनों की बेशकीमती पारी खेली। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week