2000 रुपए रिश्वत में बाबा महाकाल की भस्मारती के दर्शन!

उज्जैन। महाकाल मंदिर में शुक्रवार को एक कर्मचारी द्वारा भस्मारती दर्शन कराने के लिए श्रद्धालु से 2000 रुपए लेने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कर्मचारी ने रुपए लेकर दर्शनार्थियों को बिना अनुमति के मंदिर में प्रवेश करा दिया। चांदी गेट पर जब सुरक्षाकर्मियों ने दर्शनार्थियों से अनुमति पर्ची दिखाने को कहा तो मामला खुलासा हुआ। बताया जाता है कि इसके बाद कुछ लोगों ने कर्मचारी के साथ मारपीट भी की। हालांकि मंदिर प्रशासन मामले में चुप्पी साधे है।

शुक्रवार तड़के कुछ दर्शनार्थी महाकाल मंदिर पहुंचे और भस्मारती दर्शन कराने की इच्छा जाहिर की। इस पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इसके लिए पूर्व में अनुमति लेने की बात कह कर उन्हें रवाना कर दिया। बाद में भस्मारती ड्यूटी पर तैनात मंदिर का एक कर्मचारी दर्शनार्थियों के पास गया और 2000 रुपए में भस्मारती कराने की बात कही।

दर्शनार्थी सहज राजी हो गए और उन्होंने कर्मचारी को रुपए दे दिए। इसके बाद कर्मचारी उन्हें शहनाई गेट से कंट्रोल रूम की सीढ़ी के रास्ते मंदिर में ले गया और चांदी गेट के यहां लाइन में खड़ा कर दिया। शंका होने पर यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने दर्शनार्थियों से अनुमति दिखाने को कहा, दर्शनार्थियों ने घटना क्रम बताया। इसके बाद मामला खुला।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !